News Nation Logo

उत्तर प्रदेश में 'भौकाल' बनाने की तैयारी, चुनावी रणनीति के तहत प्रदेश का दौरा करेंगे AAP विधायक

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक दिल्ली के विकास मॉडल का प्रचार-प्रसार करने के लिए राज्य के विधानसभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे.

IANS | Updated on: 16 Jan 2021, 08:57:17 AM
वैभव माहेश्वरी

वैभव माहेश्वरी (Photo Credit: https://twitter.com/Vaibhav_AAP)

लखनऊ:

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक दिल्ली के विकास के मॉडल का प्रचार-प्रसार करने के लिए राज्य के विधानसभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे. जिन आप विधायकों को दौरे के लिए कहा गया है, उनमें राज्य से संबंध रखने वाले या उत्तर प्रदेश और पूर्वांचल के मतदाताओं के बीच आधार रखने वाले नेता सबसे अधिक हैं.

आप प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने कहा, "करीब 40 विधायकों को कई निर्वाचन क्षेत्र सौंपे गए हैं, जिन्हें यात्रा करने, सदस्यों के साथ बातचीत करने, उन्हें मार्गदर्शन देने और वहां पार्टी की ताकत और कमजोरियों का आकलन करने के लिए कहा गया है. फिर वे इस सूचना को पार्टी नेतृत्व के साथ साझा करेंगे." पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती का अमेठी और रायबरेली का दौरा इसी रणनीति का हिस्सा है.

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में डिजिटल होंगी शहीदों की कहानियां, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए आदेश

आप ने दिसंबर में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी, जिसके बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया लखनऊ पहुंचे थे. पार्टी ने राज्य में अपने अभियान के आधार के रूप में स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्रों में अपने काम का उपयोग करने का इरादा रखा है.

माहेश्वरी ने कहा, "आप ने पूर्वाचल के मतदाताओं की उच्च आबादी वाली सभी सीटें जीतीं हैं. इनमें से अधिकांश पूर्वी दिल्ली के क्षेत्रों जैसे शाहदरा, मयूर विहार, पटपड़गंज आदि में स्थित हैं. इन क्षेत्रों के विधायकों का उत्तर प्रदेश के उन लोगों से गहरा जुड़ाव है."

ये भी पढ़ें- शख्स ने सोशल मीडिया पर की मरने की घोषणा, फिर जहर खाकर दे दी जान, जानें वजह

उन्होंने कहा, "अगले कुछ महीनों में उत्तर प्रदेश में काम करने वालों में मनीष सिसोदिया, नितिन त्यागी, अखिलेशपति त्रिपाठी, राजेंद्र गौतम, राखी बिड़ला, पवन शर्मा, अजेश यादव, नरेश यादव आदि शामिल हैं." जब विधायक अपनी रिपोर्ट पार्टी नेतृत्व को सौंप देंगे तब पार्टी अभियान के अगले चरण के लिए कार्य योजना पर फैसला करेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Jan 2021, 08:57:17 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.