News Nation Logo
Banner

उत्तर प्रदेश: जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, थाना प्रभारी समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने की वजह से 5 लोगों की मौत हो गई है. जबकि अब तक 14 लोग जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Jan 2021, 11:47:10 AM
Bulandshahr Police

UP में जहरीली शराब से 5 की मौत, थाना प्रभारी समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने की वजह से 5 लोगों की मौत हो गई है. जबकि अब तक 14 लोग जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं. इन सभी 14 लोगों को बुलंदशहर और नोएडा के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. यह घटना बुलंदशहर के सिकन्द्राबाद कोतवाली क्षेत्र के जीतगढ़ी गांव की है. इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के आदेश दोषियों हैं और साथ ही दोषियों पर रासुका के तहत कार्रवाई करने के निर्देश हैं. इस मामले में 3 पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: सेना ने गर्भवती को दी नई जिंदगी, घुटने तक बर्फ में 3 किमी पैदल चल पहुंचाया अस्पताल 

जानकारी के अनुसार, गांव में अवैध ढंग से शराब बेची जा रही थी. घटना के बाद गांव में हाहाकार मचा है. प्रशासनिक अमला और स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में मौजूद हैं. डीएम और एसएसपी भी गांव में पहुंच गए हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि शराब माफियाओं की पुलिस और आबकारी विभाग की सांठगांठ से यहां जहरीली शराब बेची जा रही थी. ग्रामीणों ने बताया कि शराब माफिया कुलदीप गांव में प्रिंस इंडिया नाम का ब्रांड बेचता था. घटना के बाद शराब माफिया कुलदीप फरार बताया जा रहा है.

बुलंदशहर की घटना पर मुख्यमंत्री योगी ने दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के आदेश दिए है. दोषियों पर रासुका के तहत कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं और साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर जाकर हर पीड़ित को बेहतर इलाज देने का निर्देश सीएम ने दिया है. उधर, बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कार्रवाई करते हुए इलाके के थाना प्रभारी समेत 3 पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित कर दिया है.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: लव जिहाद कानून की वैधता को हाईकोर्ट में चुनौती, सुनवाई 15 जनवरी को 

इस मामले में थाना पुलिस की लापरवाही मानते हुए थाना प्रभारी दिक्षित कुमार त्यागी, हलका इंचार्ज और चौकी प्रभारी प्रभारी अनोखे पूरी को निलंबित कर दिया गया है. एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया है कि मामले में तीन लोगों को भी हिरासत में लिया गया है. उन्होंने बताया कि अभी करीब 14 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

First Published : 08 Jan 2021, 11:34:04 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.