News Nation Logo

यूपी के 2.67 करोड़ किसानों को एक सप्ताह में मिलेगी किसान सम्मान निधि - सूर्य प्रताप

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश के 2.67 करोड़ किसानों को एक सप्ताह में किसान सम्मान निधि भेजेगी ये जानकारी योगी कैबिनेट के मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने न्यूज नेशन से बातचीत करते हुए ये जानकारी साझा की.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 05 May 2021, 05:55:48 PM
UP CM Yogi Adityanath

सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • यूपी में 2.67 लाख किसानों को मिलेगी सम्मान निधि
  • आज केंद्र सरकार को भेजा जाएगा पात्र किसानों का डाटा
  • योजना के तहत किसानों के खातों में 2000 रु. भेजेगी सरकार

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Uttar Pradesh Yogi Government) प्रदेश के 2.67 करोड़ किसानों (Farmers) को एक सप्ताह में किसान सम्मान निधि (Kisan Samman Nidhi) भेजेगी ये जानकारी योगी कैबिनेट के मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Agriculture Minister Surya Pratap Shahi) ने न्यूज नेशन से बातचीत के दौरान दी. उन्होंने बताया कि किसान सम्मान निधि पात्र किसानों का डाटा आज ही भारत सरकार को भेजा जाएगा. उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत 2.34 करोड़ लाभार्थी किसानों को शीघ्र योजना के अन्तर्गत अगली किश्त जारी किए जाने के निर्देश दिये हैं.

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Agriculture Minister Surya Pratap Shahi ) ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर (Second Weave of Global Pandemic COVID-19 ) को देखते हुए किसानों के हित में माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की अगली किश्त शीघ्र जारी किए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ेंःकोविड अस्पतालों में लापरवाही पर गंभीर CM योगी ने CMO को दिए सख्त निर्देश

कृषि मंत्री ने इस संदर्भ में भारत सरकार के कृषि सचिव श्री संजय अग्रवाल से बात की. उन्होंने प्राथमिकता पर निदेशक कृषि डॉ ए0 पी0 श्रीवास्तव को पात्र किसानों के डेटा आज ही भारत सरकार को भेजे जाने के निर्देश दिए. उन्होंने बताया कि मा. प्रधानमंत्री, श्री नरेन्द्र मोदी और माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के मार्ग निर्देशन में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi) के  अंतर्गत प्रदेश के 2 करोड़ 34 लाख  किसानों तथा पिछली बार के अवशेष 32 लाख किसानों को मिलाकर 2.67 करोड़ किसानों को एक सप्ताह के अंदर अगली किश्त 2000 रुपये निर्गत कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंःउत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मजदूरों के लिए बीमा देने की घोषणा की

श्री शाही ने इस महामारी के बीच तत्परतापूर्वक कार्य करने के लिए अपर मुख्य सचिव कृषि श्री देवेश चतुर्वेदी एवं उनके सहयोगियों सहित कृषि निदेशक और कृषि निदेशालय के कार्मिकों को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि महामारी के इस दौर में हमें स्वयं को भी बचाना है और दूसरों को भी. अतः आप सभी से अनुरोध है कि अनावश्यक घर से बाहर न निकले एवं कोविड प्रोटोकोल का पालन करें. मास्क लगाये, हाथों को बार बार धोयें या सैनीटाईज करें और दो गज़ दूरी बनायें रखें.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 May 2021, 05:53:30 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.