News Nation Logo

उत्तर प्रदेश में कोरोना टेस्ट के बाद गायब हो गए 2290 संक्रमित मरीज, तलाश जारी

कोरोना को लेकर लखनऊ से बड़ी खबर आ रही है. सैकड़ों कोरोना संक्रमित मरीज गायब हो गए. सरकारी रिकॉर्ड में गलत नाम, पते और मोबाइल नंबर दर्ज कराया और गायब हो गए.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 03 Aug 2020, 11:03:42 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

कोरोना को लेकर लखनऊ से बड़ी खबर आ रही है. सैकड़ों कोरोना संक्रमित मरीज गायब हो गए. सरकारी रिकॉर्ड में गलत नाम, पते और मोबाइल नंबर दर्ज कराया और गायब हो गए. महकमा में हड़कंप मचने के बाद इसकी सूची पुलिस की सर्विलांस टीम को सौंपी गई. पुलिस ने कड़ी मशक्कत से 1171 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को ढूंढ़ निकाला. वहीं, अभी भी 1119 मरीजों गायब हैं. जिसकी तलाश जारी है. 23 से 31 जुलाई के बीच इन मरीजों की जांच हुई थी. जांच कराने के बाद सभी गायब हो गए. जब प्रशासन ने इनके नाम और पते को खंगाला तो वे फर्जी पाए गए. जिसके बाद इसकी सूची पुलिस को सौंपी गई. अब सर्विलांस टीम इन मरीजों को तलाशने में जुटी है.

यह भी पढ़ें- अमित शाह के बाद यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्रदेव कोरोना पॉजिटिव, खुद ही दी जानकारी

पुलिस कमिश्नर ने इन मरीजों की तलाश के लिए कोविड-19 सर्विलांस टीम को जिम्‍मेदारी सौंपी

जो मरीज मिले हैं, उसको अस्पताल में एडमिट कराया गया है. पुलिस कमिश्नर ने इन मरीजों की तलाश के लिए कोविड-19 सर्विलांस टीम को जिम्‍मेदारी सौंपी है. वहीं प्रशासन ने साफ किया है कि जो मरीज गलत जानकारी दी है, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे के मुताबिक कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए हजारों की संख्या में जांच की गई. तमाम जगह कैंप लगाकर लोगों की जांच हुई. इस दौरान लोगों ने फॉर्म पर गलत, नाम, पता और मोबाइल नंबर भरा. जांच रिपोर्ट आने के बाद जब इनकी तलाश शुरू हुई तो नाम और पते गलत पाए गए.

यह भी पढ़ें- PM मोदी के लिए उमा भारती चिंतित, अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम से खुद को रखेंगी दूर

पिछले 24 घंटे में करीब 53 नए मरीज मिले

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के मामले 18 लाख के पार पहुंच गए हैं. देश में पिछले 24 घंटे में करीब 53 नए मरीज मिले हैं. जबकि एक दिन में 771 मरीजों की मौत कोरोना वायरस से हुई है. जिसे मिलाकर भारत में कोविड 19 से मरने वालों की संख्या 38 हजार से पार हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 52,972 मामले और 771 मौतें रिपोर्ट की गई हैं. देश में अब कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 18,03,696 हो गई है, जिसमें से अब 5,79,357 एक्टिव केस हैं. जबकि 1,186,203 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. देश में कोरोना से अब तक 38,135 लोगों की मौत हो चुकी है.  

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Aug 2020, 10:42:09 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो