News Nation Logo

150 कोरोना वॉरियर्स संभालेंगे अयोध्या में पीएम मोदी का सुरक्षा घेरा

अयोध्या के साकेत कॉलेज के हेलीपैड पर पहुंचते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 150 पुलिसकर्मी अपने घेरे में ले लेंगे. खास बात यह है कि ये पुलिस वाले हाल ही में कोरोना से जंग में विजयी होकर लौटे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 05 Aug 2020, 08:57:38 AM
Ayodhya Ram Mandir Security

पीएम मोदी की सुरक्षा में तैनात रहेंगे कोरोना को जीत कर आए पुलिसकर्मी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

अयोध्या:

आज समग्र देश-दुनिया ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने जा रही है. सदियों के इंतजार के बाद अयोध्या (Ayodhya Ram Mandir) में भव्य राम मंदिर की नींव की पहली ईंट पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रखेंगे. दोपहर साढ़े ग्यारह बजे अयोध्या के साकेत कॉलेज के हेलीपैड पर पहुंचते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 150 पुलिसकर्मी अपने घेरे में ले लेंगे. खास बात यह है कि ये पुलिस वाले हाल ही में कोरोना से जंग में विजयी होकर लौटे हैं.

यह भी पढ़ेंः भूमि पूजन से पहले अयोध्या 3.51 लाख दीयों से जगमग, आज पीएम मोदी रखेंगे राम मंदिर की पहली ईंट

विशेषज्ञों की सलाह पर पुलिस प्रशासन ने उठाया कदम
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के अनुसार वह अयोध्‍या में राम मंदिर के शिलान्‍यास कार्यक्रम के लिए करीब 3 घंटे बिताएंगे. ऐसे में वहां का प्रशासन इस बात के लिए पूरी तरह से आश्‍वस्‍त है कि पीएम मोदी की कोरोना से पूरी सुरक्षा होगी. हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की खबर के मुताबिक प्रशासन का मानना है कि विशेषज्ञों के अनुसार जो लोग कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हो चुके होते हैं, उनमें एंटीबॉडी बन जाती हैं. इससे उन्‍हें कुछ महीनों तक बीमारी ना होने की संभावना रहती है. ऐसे में कोरोना से ठीक होकर लौटे पुलिसवालों पर पीएम मोदी की सुरक्षा का दारोमदार दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः Ayodhya: भूमिपूजन से पहले ओवैसी का फिर भड़काऊ बयान, बाबरी मस्जिद थी और... इंशाल्लाह

खासतौर पर पीएम की सुरक्षा के लिए मांगे गए कोरोना वॉरियर्स
उत्‍तर प्रदेश पुलिस के आईजी दीपक कुमार के अनुसार यह तो प्रोटोकॉल में शामिल है कि प्रधानमंत्री के सुरक्षा घेरे में स्‍वस्‍थ कर्मी लगे हों और आजकल के दौर में कोविड 19 वॉरियर्स के सिवाय और कौन स्‍वस्‍थ मिल सकता है. कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हो चुके ये पुलिसकर्मी शहर में पीएम मोदी के लिए सुरक्षा घेरे की पहली परत बनाएंगे. दीपक कुमार के मुताबिक उन्होंने 29 जुलाई को यूपी के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी को पत्र लिखा था और विशेष अनुरोध किया कि 25 जुलाई तक 150 यूपी पुलिस के जवान कोरोना से ठीक हो चुके हैं. उन्‍हें अयोध्‍या आने दिया जाए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Aug 2020, 08:57:38 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो