logo-image

Vande Bharat Express पर पथराव, ट्रेन को नुकसान, रेलवे का जांच के आदेश

आध्रप्रदेश के विशाखापट्टनम में वंदे भारत एक्सप्रेस में पथराव की खबर आ रही है. समाचार एजेन्सी एनआई के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी इस वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन 19 जनवरी 2023 को सिकंराबाद रेलवे स्टेशन से करने वाले हैं. सामाचार एजेन्सी एनआई के मुताबिक ट्र

Updated on: 11 Jan 2023, 11:29 PM

नई दिल्ली:

आध्रप्रदेश के विशाखापट्टनम में वंदे भारत एक्सप्रेस में पथराव की खबर आ रही है. समाचार एजेन्सी एनआई के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी इस वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन 19 जनवरी 2023 को सिकंराबाद रेलवे स्टेशन से करने वाले हैं. सामाचार एजेन्सी एनआई के मुताबिक ट्रेन के पर पथराव होने की वजह से शीशें को नुकसान हुआ है. जिसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया है वही विशाखापट्टनम के डीआरएम ने मामले के जांच के आदेश दे दिये हैं. जानकारी के मुताबिक किसी के व्यक्ति को नुकसान नहीं हुआ हैं. 

यह भी पढ़े- Budget 2023: जानें पिछले साल के बजट की बड़ी घोषणाएं, देश को क्या मिला था

सामाचार एजेंसी एनआई के मुताबिक यह घटना बुधवार शाम 6.30 बजे विशाखापट्टनम के नजदीक कांचरापलेम की है, जब ट्रेन मेंटेनेंस में जा रही ही थी तब कुछ अराजक तत्वों ने पथराव किया जिसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया हैं. सीसीटीवी फुटेज में कुछ संदिग्ध लोग दिखाई दे रहे है जिन्होंने पथरबाजी की होगी. घटना सामने आने के बाद  विशाखापट्टनम के डीआरएम अनुप कुमार ने घटना पर खेद जताते हुए कहा कि दो खिड़की के शीशे को नुकसान हुआ है जिसे बदला जायेगा और जांच के आदेश दे दिये हैं. वही कुमार ने अपने बयान में कहा कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से कुछ संदिग्ध की पहचान हुई है वही इस संबंध में रेलवे पुलिस को आरोपियों  के खिलाफ कड़े एक्शन लेने को कहा हैं. 

समाचार एजेन्सी एनआई ने जानकारी दी है कि पीएम मोदी इस ट्रेन का उद्घाटन 15 जनवरी को करेंगे. रेलवे के मुताबिक देश के 75 साल होने के उपलक्ष्य में रेलवे इस साल अगस्त तक 75 वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन करेगी. वही यह पहली बार नहीं है जब वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटना हुई है. इससे पहले पश्चिम बंगाल में हावड़ा से  न्यू जलपाईगुड़ी चलने वाली ट्रेन पर कई बार पथराव की घटना हो रही हैं. इस साल 2 और 3 जनवरी को भी ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई थी. इस ट्रेन का उद्घाटन पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की थी. हलांकि पथराव की घटना को रेलवे अधिनियम 154 के तहत दर्ज किया जा रहा हैं.