logo-image

तमिलनाडु:चेन्‍नई सहित 4 जिलों में 30 जून तक सख्‍त लॉकडाउन, CM पलानीस्‍वामी का ऐलान

सोमवार को हेल्‍थ एक्‍पर्ट की कमेटी ने मुख्‍यमंत्री पलानीस्‍वामी से कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन को लेकर बातचीत की थी. कमेटी ने मुख्‍यमंत्री को सुझाव दिया था कि चेन्‍नई में कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए सख्‍त लॉकडाउन लगाए जाने की जरूरत है.

Updated on: 15 Jun 2020, 06:58 PM

नई दिल्‍ली:

पूरी दुनिया में अपने आतंक का कहर बरपाने के बाद चीन के वुहान से निकला कोरोनावायरस (Corona Virus) अब भारत में तांडव कर रहा है. कोविड -19 (COVID-19) संक्रमण के बढ़ते मामलों और उससे हो रही मौतों से चिंतित तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी ने सोमवार को 4 जिलों में सख्‍त लॉकडाउन (Lock Down) का ऐलान कर दिया है. सीएम के इस फैसले के मुताबिक तमिलनाडु की राजधानी चेन्‍नई, चेंगलपट्टू, तिरुवल्‍लूर और कांचीपुरम में यह सख्‍त लॉकडाउन लगाया जाएगा. यह सख्‍त लॉकडाउन 19 जून से 30 जून तक प्रभावी रहेगा.

यह भी पढ़ें-भारतीय उच्‍चायोग के दो अधिकारियों को इस्लामाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार: पाक मीडिया

आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार को हेल्‍थ एक्‍पर्ट की कमेटी ने मुख्‍यमंत्री पलानीस्‍वामी से कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन को लेकर बातचीत की थी. कमेटी ने मुख्‍यमंत्री को सुझाव दिया था कि चेन्‍नई में कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए सख्‍त लॉकडाउन लगाए जाने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें-भारत ने 2019 में बढ़ाया परमाणु जखीरा, लेकिन चीन और पाकिस्तान से कम हैं हथियार: सिपरी रिपोर्ट

आपको यह भी बता दें कि चेन्नई और तमिलनाडु के अन्य शहरों में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते हुए मामलों को देखकर सरकार चिंतित है. मद्रास उच्च न्यायालय  ने 11 जून को तमिलनाडु सरकार से सवाल किया था कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को फैलने से रोकने के लिए कुछ दिनों के लिए पूर्णतया लॉकडाउन लागू क्यों नहीं किया जा सकता है. वहीं इसी दिन न्यायमूर्ति विनीत कोठारी और न्यायमूर्ति आर सुरेश कुमार ने कहा था कि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए तमिलनाडु सरकार के उठाए कदमों के बावजूद यहां के महानगरों और उसके बाहरी इलाकों तेजी से संक्रमण के मामलों वृद्धि आई है जिसके बाद हालात और भी चिंताजनक हो गए हैं.