logo-image

केरल में राहुल गांधी ने लिया लंच पॉलिटिक्स का सहारा, देखें Photo

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अपने संसदीय क्षेत्र केरल के वायनाड दौरे पर हैं. वे तीन दिनों तक अपने क्षेत्र का दौरा करेंगे और कई विकास कार्यों का उद्धाटन और आधारशिला रखेंगे.

Updated on: 17 Aug 2021, 04:46 PM

highlights

  • सांसद ने मनंतवाडी के गांधी पार्क में महात्मा गांधी की मूर्ति का किया अनावरण 
  • केरल के मलप्पुरम जिले में स्थित वंदूर में बुजुर्ग महिलाओं के साथ खाना खाया
  • महात्मा गांधी की कथनी और करनी में कोई भिन्नता नहीं थी : राहुल गांधी

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अपने संसदीय क्षेत्र केरल के वायनाड दौरे पर हैं. वे तीन दिनों तक अपने क्षेत्र का दौरा करेंगे और कई विकास कार्यों का उद्धाटन और आधारशिला रखेंगे. इसी कड़ी में उन्होंने सोमवार को मनंतवाडी के गांधी पार्क में महात्मा गांधी की मूर्ति का अनावरण किया और एक पेयजल परियोजना का उद्घाटन किया. इसके बाद सांसद राहुल गांधी ने केरल में लंच पॉलिटिक्स का भी सहारा लिया है. इस दौरान उन्होंने मलप्पुरम जिले के वंदूर में बुजुर्ग महिलाओं के साथ खाना खाया है. 

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में एक बार फिर महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा तोड़ी गई

राहुल गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी की कथनी और करनी में कोई भिन्नता नहीं थी. उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि महात्मा गांधी की सबसे ताकतवर बात यह थी कि उन्होंने जो कुछ भी कहा था उसे अमल में लाया, इसलिए अगर उन्होंने कहा था कि भारत को एक सहिष्णु देश होना चाहिए तो उन्होंने सहिष्णु तरीके से व्यवहार किया है. अगर उन्होंने कहा कि भारत को अपनी महिलाओं का सम्मान करना चाहिए तो उन्होंने महिलाओं के साथ सम्मान किया.

राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट बहाल, बाकी कांग्रेस नेता का अकाउंट भी खुला

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul gandhi) का ट्विटर अकाउंट अनलॉक कर दिया गया है. करीब एक सप्ताह बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट फिर से शुरू हो गया है.  राहुल गांधी के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट भी खुल गए हैं. पवन खेड़ा, मणिकम टैगोर, गौरव वल्लभ का भी ट्विटर अकाउंट फिर से खुल गया है. राहुल गांधी ने ट्विटर अकाउंट लॉक होने पर वीडियो स्टेटमेंट जारी कर माइक्रोब्लॉगिंग  कंपनी पर जमकर वार किया था.  लेकिन अब उनका और कांग्रेस नेताओं का लॉक किया गया ट्विटर अकाउंट फिर से शुरू कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें : लार्ड्स के मैदान पर है ये तीसरी जीत, जानें पहले कब-कब हुई विजय

राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक वीडियो स्टेटमेंट जारी कर कहा था कि एक कंपनी के तौर पर देश की राजनीति तय करने का काम ट्विटर कर रहा है. यह देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला है. उन्होंने कहा कि मेरे ट्विटर को बंद करके वे हमारी राजनीतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रहे हैं. हमारी राजनीतिक को परिभाषित करने के लिए एक कंपनी अपना कारोबार कर रही है. एक राजनेता के रूप में मुझे यह पसंद नहीं है. इसका परिणाम भुगतना होगा.