News Nation Logo

प्रधानमंत्री ने केरल में 4,500 करोड़ रुपए की रेल बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की शुरुआत की

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 01 Sep 2022, 11:44:15 PM
Modi in keral

पीएम मोदी ने केरल में 4,500 करोड़ रुपए की रेल परियोजनाओं की शुरुआत की (Photo Credit: IANS)

तिरुवनंतपुरम:  

ओणम से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को केरल में कोच्चि मेट्रो और रेलवे की 4,500 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ किया. इनमें कमीशनिंग और विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास भी शामिल है, जिससे राज्य में कनेक्टिविटी में काफी सुधार होने की संभावना है. प्रधानमंत्री ने कोच्चि मेट्रो के पहले चरण के विस्तार को झंडी दिखाकर रवाना किया और इसके दूसरे चरण की आधारशिला रखी. इस मौके पर मोदी ने कहा कि इन परियोजनाओं से जीवन में आसानी और व्यापार करने में आसानी होगी.

25 वर्षों में देश के विकास के लिए रोड मैप केरल में शुरू हो रहा

अगले 25 वर्षों में देश के विकास के लिए रोड मैप आज से केरल में शुरू हो रहा है. उन्होंने यह भी याद किया कि केंद्र ने अब तक केरल में विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में 1 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया है और बताया कि कनेक्टिविटी से राज्य में पर्यटन और व्यापार को बढ़ावा मिलेगा.

ये भी पढ़ेंः दिल्लीः सीएम और एलजी के बीच तेज हुई जंग, विनय सक्सेना ने केजरीवाल पर किया बड़ा हमला

शाम को कोच्चि पहुंचने के तुरंत बाद मोदी ने अपने भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित किया और वहां से उन्होंने हवाई अड्डे के पास कलाडी गांव में आदि शंकराचार्य के जन्म स्थान श्री आदि शंकराचार्य जन्मभूमि क्षेत्र का दौरा किया. रेल बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के उद्घाटन के बाद उन्होंने राज्य स्तर के शीर्ष भाजपा नेताओं की कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लिया. शुक्रवार को वह भारतीय नौसेना में स्वदेश निर्मित और निर्मित विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत भारत में बनने वाले सबसे बड़े युद्धपोत को कमिशन करेंगे.

First Published : 01 Sep 2022, 11:44:15 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.