News Nation Logo

कर्नाटक में लॉकडाउन 7 जून तक बढ़ाया गया

कर्नाटक में कोरोना संकट के बीच लागू लॉकडाउन को 7 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस संबंध में शुक्रवार शाम घोषणा की. इससे पहले कर्नाटक में जारी लॉकडाउन की समय सीमा 24 मई को खत्म हो रही थी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 21 May 2021, 08:49:25 PM
Lockdown

कर्नाटक में लॉकडाउन 7 जून तक बढ़ाया गया (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • कर्नाटक में 7 जून तक बढ़ा लॉकडाउन
  • सीएम बीएस येदियुरप्पा ने किया एलान
  • पुराने गाइडलाइंस लागू रहेंगे- मुख्यमंत्री

 

बेंगलुरु:

कर्नाटक में कोरोना संकट के बीच लागू लॉकडाउन को 7 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस संबंध में शुक्रवार शाम घोषणा की. इससे पहले कर्नाटक में जारी लॉकडाउन की समय सीमा 24 मई को खत्म हो रही थी. येदियुरप्पा ने मीडिया को बताया कि सीनियर अधिकारियों और मंत्रियों के साथ बैठक के बाद लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया गया. उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों की राय के मुताबिक ही लॉकडाउन को राज्य में फिलहार बढ़ाया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जारी लॉकडाउन अब 7 जून को सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा.

यह भी पढ़ें : गृह मंत्रालय कोरोना की दूसरी लहर को लेकर सतर्क, राज्यों को जारी किया ये परामर्श

पुराने गाइडलाइंस लागू रहेंगे-सीएम

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पहले वाले गाइडलाइंस ही इसमें भी लागू रहेंगे. सुबह दस बजे के बाद लोग इधर उधर धूम रहे हैं जो परेशानी पैदा कर रहा है. इसलिए इस तरह के मूवमेंट को रोकना जरूरी है. मैं लोगों से अपील करता हूं कि बिना वजह वे कहीं न जाएं. वहीं ब्लैक फंगस बीमारी पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सराकर ने फैसला किया है कि सरकारी अस्पतालों में ब्लैक फंगस के मरीजों का मुफ्त में इलाज किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : इस राज्य में ब्लैक फंगस महामारी घोषित, सरकार ने कहा- काला संक्रमण घातक

गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कर्नाटक सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की थी. पहली बार 14 दिन की पाबंदियों के बाद इसे बढ़ाकर अब 7 जून, 2021 तक कर दिया गया है. कोरोना मामलों में हो रही वृद्धि और मौंत के आंकड़ों को देखने के बाद सीएम बीएस येदियुरप्पा ने यह फैसला किया है. उन्होंने कहा, 24 मई तक हमने राज्य में सख्त प्रतिबंधों को लागू किया था लेकिन विशेषज्ञों की राय के अनुसार हम पूर्ण लॉकडाउन को 7 जून की सुबह 6 बजे तक बढ़ा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : जानिए क्या था सेनारी नरसंहार, जिसमें पटना हाईकोर्ट ने 13 लोगों को किया बरी

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 May 2021, 08:36:01 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.