logo-image

कर्नाटक जैसा धर्मांतरण निरोधक कानून पूरे देश में लागू करने की मांग

कर्नाटक की बीजेपी सरकार ने मंत्रिमंडल की बैठक में जबरन धर्मान्तरण पर रोक लगाने के लिए धर्मांतरण निरोधक अध्यादेश 'कर्नाटक प्रोटेक्शन ऑफ राइट टू फ्रीडम ऑफ रिलिजन आर्डिनेंस' को मंजूरी दी और अब राज्यपाल के अनुमोदन के बाद इस अध्यादेश को लागू किया जाएगा.

Updated on: 13 May 2022, 12:58 PM

highlights

  • कर्नाटक में धर्मांतरण निरोधक अध्यादेश पास
  • हिंदू संगठनों ने की देश भर में कानून लागू करने की मांग
  • हिंदुओं का कराया जा रहा जबरन धर्मांतरण

बेंगलुरु:

कर्नाटक की बीजेपी सरकार के धर्मांतरण निरोधक अध्यादेश को मंत्रिमंडल में मंजूरी मिलने के बाद अब हिन्दू संगठन पूरे देश मे धर्मांतरण निरोधक कानून को लागू करने की मांग कर रहे हैं. बता दें कि गुरुवार को कर्नाटक की बीजेपी सरकार ने मंत्रिमंडल की बैठक में जबरन धर्मान्तरण पर रोक लगाने के लिए धर्मांतरण निरोधक अध्यादेश 'कर्नाटक प्रोटेक्शन ऑफ राइट टू फ्रीडम ऑफ रिलिजन आर्डिनेंस' को मंजूरी दी और अब राज्यपाल के अनुमोदन के बाद इस अध्यादेश को लागू किया जाएगा. ईसाई समुदाई और कांग्रेस ने जहां राज्यपाल से इस अध्यादेश को सहमति न देने की अपील की है. वहीं हिन्दू संगठनों ने अध्यादेश का स्वागत किया है और पूरे देश में ऐसा कानून लाने की मांग की है.

हिंदू संगठनों ने की ये मांग

हिंदू जन जागृति समिति ने कहा है कि अब कर्नाटक ही नहीं, बल्कि पूरे देश में इस कानून को लागू किया जाना चाहिए. हिन्दू जन जागृति समिति के प्रवक्ता रमेश शिंडे ने कहा कि ये कानून आज देश की जरूरत है. ऐसे में इस कानून को राष्ट्रीय स्तर पर लागू किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या को लेकर मांगा इंसाफ, अमित शाह से मिलेंगे

अवैध चर्चों पर चले बुलडोजर

इस बीच श्री राम सेना ने आरोप लगाया है कि रोज़ाना हजारों हिंदुओं का जबरन धर्मांतरण किया जा रहा है, लिहाज़ा सभी गैर कानूनी गिरजा घरों पर बुलडोज़र चलाना चाहिए. श्री राम सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद मुतालिक ने कहा कि रोज़ाना हज़ारों हिंदुओं को ईसाई धर्म में कन्वर्ट किया जा रहा है. उन लोगों का जबरन और धोखे से धर्मांतरण कराया जा रहा है. इसको रोकने के लिए एक सख्त कानून की ज़रूरत है और सभी गैर कानूनी चर्चों पर बुलडोजर चलाना होगा.