logo-image

ठेकेदार की आत्महत्या में नाम आने पर इस्तीफा देंगे कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा

कर्नाटक सरकार में मंत्री केसी ईश्वरप्पा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा पर ठेकेदार संतोष पाटिल को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है. इस मामले में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Updated on: 14 Apr 2022, 07:12 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक सरकार में मंत्री केसी ईश्वरप्पा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा पर ठेकेदार संतोष पाटिल को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है. इस मामले में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस मामले में नाम आने के बाद खबर आ रही है कि केसी ईश्वरप्पा शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा देंगे. कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई को कर्नाटक के मंत्री ईश्वरप्पा अपना इस्तीफा सौंपेंगे. 

आपको बता दें कि इस मामले में कांग्रेस ईश्वरप्पा के इस्तीफे और गिरफ्तारी की मांग कर रही है. केएस ईश्वरप्पा ने मीडिया के सामने ऐलान किया है कि वे शुक्रवार को मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा सौंप देंगे. उन्ोहंने कहा कि मैं सरकार को शर्मिंदगी से बचाने के लिए इस्तीफा दे रहा हूं. मुझे विश्वास है कि मैं इस मामले से मुक्त हो जाऊंगा. मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है. मैं अपनी पार्टी के सभी सदस्यों और वरिष्ठों को धन्यवाद देता हूं. मैं शुक्रवार को सीएम को इस्तीफा दूंगा.

गौरतलब है कि उडुपी में सोमवार को संतोष पाटिल मृतक पाए गए थे. इससे पहले उन्होंने अपने दोस्त को एक मैसेज भेजा था, जिसमें उन्होंने अपनी मौत के लिए मंत्री ईश्वरप्पा को जिम्मेदार ठहराया था. कर्नाटक में बीजेपी से बड़े नेताओं में केएस ईश्वरप्पा की गिनती होती है. अभी ईश्वरप्पा कर्नाटक सरकार में ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री हैं. ईश्वरप्पा वही नेता हैं, जिन्होंने गत वर्ष कर्नाटक के तबके मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. उन्होंने हाईकमान से बीएस येदियुरप्पा को हटाने की मांग भी की थी और कहा था कि अगर येदियुरप्पा सीएम रहे तो अगला विधानसभा चुनाव जीतना मुश्किल हो जाएगा. इसके बाद ईश्वरप्पा के साथ बाकी विधायक भी जुड़ गए और येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से हटना पड़ा.