News Nation Logo

विशाखापट्टनम: HPCL प्लांट में लगी आग में 6 वर्कर्स फंसे, मौके पर पहुंचे नौसेना के विशेषज्ञ

विशाखापत्तनम में एचपीसीएल प्लांट (HPCL Plant in Visakhapatnam) में भीषण आग लग गई है. मौके पर जिला दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग को बुझाने में जुटी हुई हैं. फिलहाल घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 25 May 2021, 04:39:46 PM
HPCL Plant Fire

HPCL Plant Fire (Photo Credit: ANI)

highlights

  • किसी के भी जख्मी होने की सूचना नहीं
  • नौसेना के एक्सपर्ट भी मौके पर पहुंचे
  • फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के विशाखापत्तनम में एचपीसीएल प्लांट (HPCL Plant in Visakhapatnam) में भीषण आग लग गई है. मौके पर जिला दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग को बुझाने में जुटी हुई हैं. फिलहाल घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. जानकारी के मुताबिक यहां के एचपीसीएल प्लांट में मंगलवार की दोपहर आग लग गई. एएनआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं. हालांकि इस घटना में क्या क्षति पहुंची है इसका विस्तृत ब्यौरा अभी नहीं मिल पाया है.

ये भी पढ़ें- किसान नेता बोले- 'ब्लैक डे' पर काले झंडे लगाएंगे, लेकिन जनसभा...

ANI न्यूज एजेंसी के मुताबिक मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम को रवाना कर दिया गया है. आग किस वजह से लगी, इसका पता अब तक नहीं चल सका है. फिलहाल किसी के हताहत होने की भी सूचना नहीं है. दोपहर को प्लांट के ऊपर भीषण में धुआं निकलता देखा गया. इससे आसपास हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक 6 कर्मी प्लांट के अंदर फंसे हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक वहीं नौसेना को भी राहत कार्य में लगाया गया है. नौसेना के विशेषज्ञ मौके पर पहुंच चुके हैं. इसके अलावा स्थानीय प्रशासन और दमकल विभाग की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच चुकी हैं. दमकल के कर्मी आग बुझाने में लगे हुए हैं. स्थानीय प्रशासन के मुताबिक एक पाइप लाइन में ब्लास्ट होने से आग लगी. एचपीसीएल क्रूड डिस्टिलेशन यूनिट में पहले आग लगी फिर स्थितियां गंभीर हो गईं. सीडीयू सुनिय पूरी तरह से बंद हो गई है.

ये भी पढ़ें- नारदा स्टिंग केस में गिरफ्तार TMC नेताओं पर SC ने सुनवाई से किया इंकार

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक किसी के भी जख्मी होने या गंभीर क्षति पहुंचने की खबर सामने नहीं आई है. प्लांट की तलाशी जारी है. मौके पर इंडियन नेवी की एक्सपर्ट्स टीम भी पहुंची है. यह प्लांट मलकपुरम के पास है. सेफ्टी अलार्म बजते ही प्लांट में काम करने वाले मजदूरों ने प्लांट को खाली कर दिया.  आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की बड़ी टीम मौके पर पहुंची है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 May 2021, 04:22:21 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.