News Nation Logo

जुबैर के घर से दिल्ली पुलिस ने किया लैपटॉप और हार्ड डिस्क जब्त

Yasir Mushtaq | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 30 Jun 2022, 10:55:39 PM
Zubair house

जुबैर के घर से दिल्ली पुलिस ने किया लैपटॉप और हार्ड डिस्क जब्त (Photo Credit: News Nation)

बेंगलुरु:  

ऑल्ट न्यूज के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर को आज दिल्ली पुलिस की विशेष टीम ने बेंगलुरु स्थित उनके घर ले कर गई थी. इस दौरान उनके घर की दिल्ली पुलिस ने तलाशी ली. पुलिस सूत्र के मुताबिक करीब तीन घंटे तक चली तलाशी के दौरान जुबैर के घर से एक लैपटॉप और हार्ड डिस्क जब्त की है. इसके अलावा जुबैर के घर पर मौजूद कुछ दस्तावेज भी दिल्ली पुलिस ने अपने साथ ले गई.

घर से कुछ दस्तावेज भी ले गई दिल्ली पुलिस
दरअसल, 2018 में जुबैर की ओर से किए गए एक कथित आपत्तिजनक  ट्वीट के आरोप में पिछले दिनों दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद मंगलवार को पुलिस ने जुबैर को अदालत में पेश किया था और कहा था कि जुबैर ने जिन इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का इस्तेमाल किया है, उनको बरामद करना बाकी है. लिहाजा, जुबैर की पुलिस हिरासत में पूछताछ जरूरी है. अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद मंगलवार को जुबैर को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था. पुलिस के मुताबिक, जुबैर ने सोमवार को पूछताछ के दौरान जो मोबाइल फोन साथ लाया था, उस में ज्यादातर डाटा डिलीट किया गया था. पुलिस को उम्मीद है कि जुबैर के घर से मिली हार्ड डिस्क और लैपटॉप से उन्हें वो डाटा मिल सकता है, जो जुबैर ने अपने फोन पर डिलीट किया था.

ये भी पढ़ेंः Eknath Shinde ने ऐसे तय किया ऑटो चालक से मुख्यमंत्री तक का सफर

जुबैर के समर्थन में हुआ प्रदर्शन
दिल्ली पुलिस के मुताबिक जुबैर से जुड़े बैंक अकाउंट्स में पिछले कुछ महीनों में लाखों रुपए जमा किए गए हैं. यह पैसे कहां से आए और क्यों इन बैंक खातों में जमा किए गए. इसकी भी जांच करना जरूरी है. वहीं, जुबैर के खिलाफ जारी पुलिसिया कार्रवाई और गिरफ्तारी के खिलाफ आज भी बेंगलुरु में कई संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान इन लोगों ने जुबैर की रिहाई की मांग की.

First Published : 30 Jun 2022, 10:55:39 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.