News Nation Logo
Banner

TV, फ्रिज या बाइक रखने वालों को लौटाना होगा BPL कार्ड, वरना होगी कानूनी कार्रवाई

मंत्री ने कहा कि सालाना 1.20 लाख रुपये से ज्यादा कमाने वालों को बीपीएल कार्ड का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और इसे 31 मार्च के पहले वापस कर देना चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 15 Feb 2021, 06:57:28 PM
BPL card will have to be returned to those keeping TV

TV, फ्रिज या बाइक रखने वालों को लौटाना होगा BPL कार्ड (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

टीवी, फ्रिज या बाइक रखने वालों को अब  बीपीएल कार्ड वापस लौटाना पड़ेगा. अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपके खिलाफ कार्रवाई होगी. दरअसल, कर्नाटक सरकार ने दो पहिया वाहन, टीवी, फ्रिज या पांच एकड़ से ज्यादा जमीन के स्वामित्व वाले बीपीएल राशन कार्ड धारकों से 31 मार्च तक इसे वापस करने या कानूनी कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा है. उन्होंने कहा, जो लोग इन मापदंडों पर खरा नहीं उतरते हैं उन्हें कार्ड वापस कर देना चाहिए अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. मंत्री ने कहा कि सालाना 1.20 लाख रुपये से ज्यादा कमाने वालों को बीपीएल कार्ड का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और इसे 31 मार्च के पहले वापस कर देना चाहिए.

यह भी पढ़ें : Greta को अंधेरे में रखा गया, मसला पराली का बताकर कराया गया ट्वीट

खाद्य और आपूर्ति मंत्री उमेश कट्टी ने बेलगावी में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे के लोगों के लिए) कार्ड रखने को लेकर कुछ मापदंड हैं. उनके पास पांच एकड़ से ज्यादा जमीन, मोटरसाइकिल, टीवी या फ्रिज नहीं होने चाहिए. 

यह भी पढ़ें : Toolkit मामला में कूदा पाकिस्तान, इमरान खान ने पीएम मोदी और RSS पर बोला हमला

वहीं, कांग्रेस ने मंत्री के इस बयान की आलोचना की और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बेंगलुरु में विभिन्न राशन दुकानों के सामने प्रदर्शन किया. कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं ने धारवाड़, मैसुरु और तुमकुरु में भी प्रदर्शन किया. कांग्रेस विधायक टी टी खादर ने कहा कि जब इन सामानों के लिए ब्याजमुक्त कर्ज का प्रस्ताव दिया जाएगा तो स्वाभाविक है कि लोग इसकी खरीदारी करेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार का यह फैसला ‘जनविरोधी’ है और ‘बीपीएल कार्ड छीनने’ के बजाए और लाभार्थियों की पहचान पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Feb 2021, 06:53:50 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.