logo-image

भ्रष्टाचार के मामले में NCB ने बेंगलुरु IAS अधिकारी को किया गिरफ्तार

एंटी करप्शन ब्यूरो ने सोमवार दोपहर को आईएएस अधिकारी और बेंगलुरु के पूर्व जिला कमिश्नर जे. मंजूनाथ को भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 04 Jul 2022, 09:20 PM

highlights

  • बेंगलुरु के पूर्व जिला कमिश्नर जे. मंजूनाथ को भ्रष्टाचार के मामले में किया गया गिरफ्तार
  • 15 लाख रिश्वत मांगने का था आरोप 

 

बेंगलुरु:

एंटी करप्शन ब्यूरो ने सोमवार दोपहर को आईएएस अधिकारी और बेंगलुरु के पूर्व जिला कमिश्नर जे. मंजूनाथ को भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया है. मंजूनाथ को उनके यशवंतपुर स्थित घर से गिरफ्तार किया गया है. एक जुलाई को जे. मंजूनाथ का तबादला जिला कमिश्नर बेंगलुरु से डायरेक्ट आईसीपीएस किया गया था.  दरअसल मई के महीने में आजम खान नाम का एक शख्स  ने एसीबी में शिकायत करते हुए कहा था की डीसी ऑफिस बेंगलुरु में कुछ कर्मचारी उनके एक जमीन विवाद में उनके पक्ष में फैसले दिलवाने के लिए 15 लाख रिश्वत मांग रहे है. एसीबी ने दोनों अधिकारियों को ट्रैप करने का फैसला किया. एसीबी के कहने पर आजम खान ने डेप्युटी तहसीलदार महेश और डीसी कोर्ट के असिस्टेंट चेतन को रिश्वत के 5 लाख रुपये दिए, पैसे लेती ही एनसीबी ने दोनों अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया. 

यह भी पढ़ें: विधानसभा में भाषण देते भावुक हुए एकनाथ शिंदे, बोले- मैं गद्दार नहीं

बताया जा रहा है कि पकड़े गए दोनों अधिकारियों ने कहा की उन्होंने रिश्वत के पैसे उस समय के डीसी बेंगलुरु यानी जे. मंजूनाथ के कहने पर लिए थे. हालांकि एसीबी ने इस मामले में मंजूनाथ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी, लेकिन हाल ही में कर्नाटक हाई कोर्ट की फटकार के बाद एक बार फिर एसीबी हरकत में आई और आईएएस अधिकारी जे. मंजूनाथ को गिरफ्तार कर लिया है.