logo-image

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट के आदेश पर SOG करेगी पूछताछ

केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. संजीवनी क्रेडिट सोसाइटी के करोड़ों रुपये के घोटाले के मामले में कोर्ट के आदेश के बाद अब एसओजी (SOG) इसकी जांच करेगी.

Updated on: 23 Jul 2020, 11:45 AM

जयपुर:

केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. संजीवनी क्रेडिट सोसाइटी के करोड़ों रुपये के घोटाले के मामले में कोर्ट के आदेश के बाद अब एसओजी (SOG) इसकी जांच करेगी. एसओजी की टीम शेखावत से इस मामले में पूछताछ करेगी. कोर्ट ने इस मामले में उनकी पत्नी और सहयोगी से भी पूछताछ के आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी का बड़ा हमला- पीएम मोदी की छवि बनाने में जुटी संस्थाएं

हाल ही में गजेंद्र सिंह शेखावत को भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो ने नोटिस जारी किया है. इसके अलावा एसओजी (SOG) ने भी केंद्रीय मंत्री को नोटिस भेजा है. गजेंद्र सिंह शेखावत को राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच जारी ऑडियो मामले में एजेंसियों द्वारा जांच और आवाज के नमूने के लिए बुलाया गया है. बता दें कि कांग्रेस ने गजेंद्र सिंह शेखावत पर राजस्थान में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार को अस्थिर करने के षड्यंत्र में शामिल होने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ेंः 27 साल पहले 6 दिसंबर 1992 को क्या हुआ था अयोध्या में? जिससे बदल गई देश की राजनीति

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने हाल ही में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और सचिन पायलट के खेमे के विधायक भंवरलाल शर्मा और जयपुर निवासी और भाजपा नेता संजय जैन के बीच विधायकों की खरीद-फरोख्त संबंधी बातचीत वाले तीन ऑडियो क्लिप जारी किए थे. कांग्रेस ने ऑडियो टेप को लेकर आरोप लगाया है कि इसमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, विधायक भंवरलाल शर्मा और संजय जैन की आवाज है जो कथित रूप से सरकार गिराने की साजिश करते लग रहे हैं.