logo-image

पायलट गुट के दो विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह कांग्रेस से निलंबित

राजस्थान में सियासी हलचल तेज होती जा रही है. सचिन पायलट सहित 19 विधायकों की याचिका पर दोपहर हाईकोर्ट में सुनवाई से पहले कांग्रेस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पायलट गुट के दो विधायकों को पार्टी से निलंबित कर दिया है.

Updated on: 17 Jul 2020, 10:15 AM

जयपुर:

राजस्थान में सियासी हलचल तेज होती जा रही है. सचिन पायलट सहित 19 विधायकों की याचिका पर दोपहर हाईकोर्ट में सुनवाई से पहले कांग्रेस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पायलट गुट के दो विधायकों को पार्टी से निलंबित कर दिया है. एक प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने के आरोप में भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी से बाहर करने का फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Crisis Live: सचिन पायलट सहित 19 विधायकों को नोटिस मामले में हाईकोर्ट में 1 बजे होगी सुनवाई

बीजेपी पर लगाया सरकार गिराने का आरोप
रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर सरकार गिराने का आरोप लगाते हुए कहा कि विधायकों को 30 करोड़ रुपये तक का लालच दिया जा रहा है. हॉर्स ट्रेडिंग मामले में वायरल वीडियो को लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा, एसओजी को गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ एफआईआर दर्ज करनी चाहिए. उन्होंने उनकी गिरफ्तारी किए जाने तक की बात कही.

यह भी पढ़ेंः नेपाल: प्रधानमंत्री केपी ओली के भाग्‍य का फैसला आज! और बढ़ा विवाद

दोपहर 1 बजे होगी सुनवाई
गुरुवार को दायर याचिका पर आज दोपहर 1 बजे राजस्थान हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच सुनवाई करने वाली है. दोपहर 1 बजे तक सचिन पायलट समेत 19 विधायकों को स्पीकर के नोटिस का जवाब भी देना था. लेकिन स्पीकर जोशी ने इस मामले में पायलट को राहत देते हुए शाम 5 बजे तक का समय बढ़ा दिया है.