logo-image

Rajasthan Crisis Live: सुनवाई सोमवार 10 बजे तक टली

सचिन पायलट सहित 19 विधायकों को स्पीकर के नोटिस से जुड़े मामले में शाम 5 बजे विधानसभा अध्यक्ष फैसला लेंगे. स्पीकर और सचिन पायलट गुट ने हाइकोर्ट में सहमति पत्र पेश किया है.

Updated on: 17 Jul 2020, 03:28 PM

नई दिल्ली:

सचिन पायलट सहित 19 विधायकों को स्पीकर के नोटिस से जुड़े मामले में शाम 5 बजे विधानसभा अध्यक्ष फैसला लेंगे. स्पीकर और सचिन पायलट गुट ने हाइकोर्ट में सहमति पत्र पेश किया है. हाइकोर्ट में एक बजे मामले पर सुनवाई होगी.  पहले इस मामले में स्पीकर भी एक बजे सुनवाई करने वाले थे. गौरतलब है कि विधानसभा अध्यक्ष सी.पी.जोशी ने विधायकों को कल दोपहर एक बजे तक ही नोटिस का जवाब देने को कहा है. इस याचिका पर आज अपराह्न करीब तीन बजे न्यायमूर्ति सतीश चन्द्र शर्मा ने सुनवाई की. लेकिन, बागी खेमे के वकील वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे ने नए सिरे से याचिका दाखिल करने के लिए समय मांगा. मामले पर शाम करीब पांच बजे फिर से सुनवाई हुई और उसे खंड पीठ के पास भेज दिया गया.

 
calenderIcon 16:45 (IST)
shareIcon

राजस्थान हाईकोर्ट ने इस मामले की सुनवाई सुनवाई सोमवार 10 बजे तक स्थगित कर दी है.

calenderIcon 16:36 (IST)
shareIcon

जयपुर में बागी विधायकों के मामले में अभिषेक मनु सिंघवी ने दलील दी है. सचिन पायलट ग्रुप की याचिका को बताया प्री मैच्योर. कहा- याचिका नहीं है मेंटिनेबल याचिका को किया जाए खारिज.

calenderIcon 16:15 (IST)
shareIcon

मानेसर थानाधिकारी ने होटल का संभाला जिम्मा. भारी पुलिस जाब्ता मौके पर मौजूद है. राजस्थान और हरियाणा पुलिस में टकराव के हालात बन रहे हैं. 


 
calenderIcon 15:26 (IST)
shareIcon

गुरुग्राम में SOG टीम आने की सूचना पर ITC Hotel के बाहर सुरक्षा बढ़ाई


 
calenderIcon 15:22 (IST)
shareIcon

हाईकोर्ट में फिर शुरू हुई पायलट प्रकरण पर सुनवाई. मामले में महेश जोशी बने मुख्य पक्षकार. अब अभिषेक मनु सिंघवी रखेंगे अपना पक्ष.

calenderIcon 14:46 (IST)
shareIcon

साल्वे ने कहा कि अगर किसी बात पर CM से मतभेद है या आप उसके खिलाफ बोलते हैं तो वो अयोग्य के कैटेगरी में नही आएगा

calenderIcon 14:45 (IST)
shareIcon

 Freedom ऑफ स्पीच अधिकार है, विद्रोह नहीं. नोटिस देना असंवैधानिक है इसलिये नोटिस को रद्द किया जाए -साल्वे

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

उच्च न्यायलय में जारी सुनवाई में महेश जोशी के पक्षकार बनने की एप्लिकेशन स्वीकार गई है.

calenderIcon 13:20 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से  राजस्थान पुलिस पूछताछ करेगी. पूछताछ के लिए दिल्ली रवाना हुई पुलिस टीम

calenderIcon 13:13 (IST)
shareIcon

हाई कोर्ट में महेश जोशी की याचिका पर सुनवाई शुरू हो गई है. इसकी सुनवाई मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ कर रही है.


 
calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

सोशल मीडिया पर वायरल हुए ऑडियो क्लिप के बाद एसओजी ने 2 एफआईआर दर्ज की. आईपीसी की धारा 124 ए और 120 बी के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत पर दर्ज की गई है. एडीजी एसओजी अशोक राठौड़ का कहना है कि पहले ऑडियो क्लिप की सत्यता की जांच की जाएगी. उसके बाद ही प्रकरण में आगे जांच बढ़ेगी.

calenderIcon 12:14 (IST)
shareIcon

 गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, ना मेरी आवाज है और ना मेरी ऑडियो है. मैं किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार हूं. SOG अगर बुलाता है तो जरूर जाऊंगा

calenderIcon 12:13 (IST)
shareIcon

सियासी हलचल के बीच SOG सक्रिय हो गई है. SOG संजय जैन से पूछताछ कर रही है.

calenderIcon 10:15 (IST)
shareIcon

रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि श्री भंवर लाल शर्मा, विधायक व श्री संजय जैन, भाजपा नेता के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कर बिंदु 1 की तर्ज पर कार्यवाही हो. पैसे का आदान-प्रदान किस प्रकार से हो रहा है व यह सारा काला धन किसने मुहैया करवाया, कहां से आया, हवाला से ट्रांसफर कैसे हुआ और किस-किस को दिया गया, इसकी संपूर्ण जांच हो. जांच में यह भी खुलासा हो कि केंद्र सरकार के कौन से प्रभावशाली पदों पर बैठे व्यक्ति, अधिकारी व एजेंसियां सरकार गिराने की इस साजिश में शामिल हैं.


यह भी जांच हो कि ऑडियो में नामित व्यक्तियों के अलावा क्या किसी और व्यक्ति या विधायक द्वारा सरकार गिराने या निष्ठा बदलने के लिए पैसों का लेन देन हुआ है. श्री सचिन पायलट भी आगे आ ‘विधायकों की सूची’ भाजपा को देने बारे अपनी स्थिति स्पष्ट करें


 
calenderIcon 10:13 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद मांग की हैं कि प्रथम दृष्टि से राजस्थान कांग्रेस सरकार गिराने की साजिश में शामिल केंद्रीय कैबिनेट मंत्री, श्री गजेंद्र शेखावत के खिलाफ एसओजी (Special Operations Group) द्वारा एफआईआर दर्ज की जाए, पूरी जांच हो और अगर पद का दुरुपयोग कर जांच प्रभावित करने का अंदेशा हो (जैसा प्रथम दृष्टि से प्रतीत होता है), तो वॉरंट लेकर श्री गजेंद्र शेखावत की फौरन गिरफ्तारी की जाए

calenderIcon 09:56 (IST)
shareIcon

AICC ने विशवेंद्र सिंह और भंवरलाल शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है. खरीद-फरोख्त का ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद ये फैसला लिया गया है. इसी के साथ दोनों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है.