logo-image

बाड़मेर में दो हेलीकॉप्टर बने चर्चा का विषय, फिर गायब हो गए

राजस्थान के बाड़मेर में दो रहस्यमयी हेलीकॉप्टर देखे गए. इसमें दो लोग सवार थे. ये हेलीकॉप्टर जमीन पर भी उतरे, लेकिन फिर हवा में उड़ गए. जानकारी के मुताबिक, बाड़मेर जिले के समदड़ी क्षेत्र का ये मामला है.

Updated on: 16 Jun 2022, 08:00 PM

highlights

  • बाड़मेर में दो हेलीकॉप्टर बने चर्चा का विषय
  • हेलीकॉप्टरों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • लूणी नदी में लैंडिंग की कोशिश करते दिखे हेलीकॉप्टर

जोधपुर:

राजस्थान के बाड़मेर में दो रहस्यमयी हेलीकॉप्टर देखे गए. इसमें दो लोग सवार थे. ये हेलीकॉप्टर जमीन पर भी उतरे, लेकिन फिर हवा में उड़ गए. जानकारी के मुताबिक, बाड़मेर जिले के समदड़ी क्षेत्र का ये मामला है. जहां हवा में लहराते और लैंडिंग का प्रयास करते 2 हेलिकॉप्टर कौतूहल का विषय बने रहे. हालांकि दोनों हेलिकॉप्टर की संदिग्ध गतिविधियों के कारण पुलिस के लिए भी यह चैलेंज रहा कि इनकी पड़ताल कर सके, लेकिन अब तक इस संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है. दरअसल, इन दोनों हेलिकॉप्टर ने गुरुवार सुबह पहले नदी के ऊपर चक्कर लगाया और अचानक लैंड होने लगे, लेकिन जमीन छूने से पहले ही फिर से उड़ान भर गायब हो गए. पुलिस के मुताबिक जिले के समदड़ी में सुबह करीब 10 बजे हेलिकॉप्टरों के उतरने की जानकारी मिली थी. इनका एक वीडियो भी सामने आया है.

लैंडिंग की कोशिश के बाद वापस लौटे हेलीकॉप्टर

स्थानीय लोगों ने बताया कि गांव में मौजूद लूणी नदी में इन हेलिकॉप्टरों ने लैंड होने की कोशिश भी की. हेलिकॉप्टर लैंड होता देख लूणी नदी में बजरी का अवैध खनन कर रहे भू-माफिया वहां से भाग गए. खनन माफियाओं को लगा कि उन्हें पकड़ने के लिए प्रशासन की टीम आई है. आस-पास के लोगों ने हेलिकॉप्टर देखकर इनका वीडियो बना दिया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। अब इस संबंध में पुलिस व प्रशासन जानकारी जुटा रहा है. स्थानीय किसान माणक माली के मुताबिक वह कुछ काम से खेत में गया था. इस दौरान देखा कि दो हेलिकॉप्टर लूणी नदी में लैंड करने लगे और एक मिनट रुक कर वापस उड़ान भर दी. इसमें पायलट समेत दो लोग नजर आ रहे थे. नीचे कोई नहीं उतरा. एक मिनट में वापस उड़ान भर दी.

ये भी पढ़ें: कश्मीर: शिक्षिका रजनी बाला हत्याकांड में वांछित आतंकी मुठभेड़ में ढेर

स्थानीय पुलिस जुटा रही है सूचना

इस मामले को लेकर एएसपी नरपत सिंह ने बताया कि वीडियो सामने आने के बाद इस बारे में जानकारी मिली थी. संबंधित थाना अधिकारी को जानकारी जुटाने के आदेश दिए गए हैं. अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह हेलिकॉप्टर कहां से आए थे और इसमें कौन लोग सवार थे. बहरहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.