logo-image

कश्मीर: शिक्षिका रजनी बाला हत्याकांड में वांछित आतंकी मुठभेड़ में ढेर

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि गुरुवार यानी आज दो जगहों पर मुठभेड़ हुई. एक मुठभेड़ कुलगाम के मिशीपोरा इलाके में चल रही थी. ये मुठभेड़ तीन दिनों से जारी थी. यहां एक आतंकी को सेना मार चुकी है, तो दूसरे आतंकवादी को देर शाम ढेर कर दिया गया. उन्होंने बताया कि ये ऑपरेशन कुलगाम के मिशीपोरा इलाके में चल रहा था...

Updated on: 16 Jun 2022, 07:40 PM

highlights

  • शिक्षिका रजनी बाला का हत्यारा मारा गया
  • सेना ने कुलगाम में एनकाउंटर के दौरान किया ढेर
  • कोकरनाग इलाके में भी एक आतंकी ढेर

श्रीनगर:

कश्मीर घाटी में गैर-मुस्लिमों को टारगेट किलिंग का शिकार बनाने वाले दो आतंकवादियों को सेना ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया है. इसमें से एक की पहचान उस आतंकवादी के तौर पर हुई है, जो स्कूल शिक्षिका रजनीबाला की हत्या में वांछित था. जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि ऑपरेशन वाली जगह पर लगातार तीन दिनों से सेना ने घेरेबंदी की हुई थी और रुक-रुक का फायरिंग हो रही थी. ये जगह आतंकियों के छिपने की जगह थी. लेकिन यहां पर सेना ने एक आतंकी को ढेर किया है. 

दो जगहों पर भीषण मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि गुरुवार यानी आज दो जगहों पर मुठभेड़ हुई. एक मुठभेड़ कुलगाम के मिशीपोरा इलाके में चल रही थी. ये मुठभेड़ तीन दिनों से जारी थी. यहां एक आतंकी को सेना मार चुकी है, तो दूसरे आतंकवादी को देर शाम ढेर कर दिया गया. उन्होंने बताया कि ये ऑपरेशन कुलगाम के मिशीपोरा इलाके में चल रहा था, जिसे खुफिया इनपुट के बाद घेर लिया गया. इसके अलावा अनंतनाग के कोकरनाग इलाके के हंगलगुंड में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. इलाके में सर्च ऑपरेशन 14 जून से चल रहा है. यहां भी एक आतंकवादी को ढेर कर दिया गया है.

स्कूल शिक्षिका का हत्यारा हुआ ढेर 

आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि कुलगाम के मिशीपोरा में जिन दो आतंकियों को ढेर किया गया है, उनमें से एक स्कूल शिक्षिका की हत्या में वांछित था. बता दें कि कुलगाम के गोपालपोरा इलाके में 31 मई को रजनी बाला नाम की शिक्षिका की हत्या कर दी गई थी. इसके बाद आतंकवादियों ने कई टारगेट किलिंग को अंजाम दिया था. ताकि गैर-मुस्लिम लोग घाटी छोड़कर भाग जाए. इसके बाद घाटी वाले इलाके से बड़े पैमाने पर पलायन भी हुआ था.