logo-image

राजस्थान के अपना घर आश्रम में तीन की मौत, 18 की हालत गंभीर

राजस्थान के कोटा में अपना घर आश्रम के अंदर सोमवार को अचानक हड़कंप मच गया. दरअसल, आश्रम में रहने वाले निराश्रित लोगों में से तीन की अचानक मौत हो गई. वहीं, 15 लोगों की तबीयत बिगड़ गई. उन्हें बेहोशी की हालत में शहर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया. घटना

Updated on: 25 Jul 2022, 06:27 PM

जयपुर:

राजस्थान के कोटा में अपना घर आश्रम के अंदर सोमवार को अचानक हड़कंप मच गया. दरअसल, आश्रम में रहने वाले निराश्रित लोगों में से तीन की अचानक मौत हो गई. वहीं, 15 लोगों की तबीयत बिगड़ गई. उन्हें बेहोशी की हालत में शहर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया. घटना से जिला प्रशासन पूरी तरह सहम गया है. घटना सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर ओपी बुनकर, अतिरिक्त जिला कलेक्टर, कोटा मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल, जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक आनन-फानन में अपना घर आश्रम पहुंचे और हालात का जायजा लिया. 


फूड प्वाइजनिंग की है आशंका
तीन लोगों की मौत के पीछे की वजह प्राथमिक तौर पर फूड प्वाइजनिंग माना जा रहा है. इसके अलावा जिन डेढ़ दर्जन लोगों की तबीयत बिगड़ी है, उसका भी यही कारण माना जा रहा है. फिलहाल इस बात की अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है कि वास्तव में फूड प्वाइजनिंग से ही 3 लोगों की मौत हुई है और इतने लोगों की तबीयत बिगड़ी है.जिला प्रशासन की ओर से जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने आशंका व्यक्त की है कि शायद दूषित खाने-पीने की वजह से इस तरह की दिक्कत सामने आई है.

ये भी पढ़ेंः दबंगों ने पहले युवती से पूछी जाति, फिर किया गैंगरेप !

जांच के लिए भेजा गए कच्चा सामान और पीने के पानी के सैंपल 
कलेक्टर ने कहा कि खाने के कच्चा सामान और पीने के सैंपल लिए गए हैं. जिन्हें जांच के लिए भिजवा दिया गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर इतनी बड़ी संख्या में लोगों की तबीयत किस वजह से बिगड़ी है और जिन लोगों की मौत हुई है, उसके पीछे का असल कारण क्या है. उन्होंने कहा है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. कलेक्टर ने पूरे विषय को बहुत ही गंभीर माना है. 

इन्होंने गंवाई जान
मरने वालों में 37 साल की मुन्नी, 36 साल की सुदेवी और 57 साल के दिलीप शामिल हैं. गौरतलब है कि अपना घर आश्रम में निराश्रित लोगों को आश्रय दिया जाता है. कोटा में आश्रम पॉलिटेक्निक कॉलेज की पुरानी बिल्डिंग में संचालित किया जा रहा है. बताते है, यह पूरी घटना रविवार को बनाए गए 200 लोगों के खाना खाने के बाद सामने आई.