News Nation Logo
Banner

मंदिर परिसर में रात में सोया था शख्स, बेड पर चढ़ गया कोबरा सांप, युवक की ऐसे बची जान

बांसवाड़ा के मंदार ईश्वर महादेव मंदिर परिसर में रविवार रात 12:00 बजे के करीब रोंगटे खड़े कर देने वाली एक तस्वीर सामने आई है. घटना की तस्वीरें सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई है.

Ajay Sharma | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 07 Sep 2021, 08:34:25 PM
Cobra

cobra snake climbed on the bed (Photo Credit: News Nation )

highlights

  • मंदिर परिसर में रात में सोया था शख्स
  • बेड पर चढ़ गया कोबरा सांप 
  • युवक की बाल-बाल बची जान

 

जयपुर:

बांसवाड़ा के मंदार ईश्वर महादेव मंदिर परिसर में रविवार रात 12:00 बजे के करीब रोंगटे खड़े कर देने वाली एक तस्वीर सामने आई है. घटना की तस्वीरें सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई है. आपको बता दें कि नेशनल हाईवे विभाग में आईसीटी मैनेजर पद पर कार्यरत जय उपाध्याय रविवार की रात मंदार ईश्वर महादेव मंदिर परिसर में शिवलिंग के सामने फर्श पर दरी बिछाकर चादर ओढ़ कर सोए हुए थे. प्राप्त जानकारी के मुताबिक रात 12:00 बजे के करीब कोबरा सांप उनके बिस्तर में घुस गया. हालांकि जय उपाध्याय उसे तत्काल कुछ जीव जंतु होने की बात मानकर सोए रहें. इसके बाद वे बिस्तर से उठ खड़ा हुए तो कोबरा सांप चलता हुआ दूसरी और भाग निकल गया. ये दृश्य देख कर जय उपाध्याय की सांस अटक गई. गौरतलब है कि शिव भक्त जय उपाध्याय कुछ दिनों से शिवालय परिसर में ही रात को सोते हैं.

यह भी पढ़ें: तालिबान ने अंतरिम सरकार बनाने का किया ऐलान, मुल्ला हसन अखुंद होंगे पीएम

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान ने अतुल्य भारत के साथ मिलाया हाथ

राजस्थान के पर्यटन विभाग ने राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अतुल्य भारत, भारत सरकार के आधिकारिक पर्यटन हैंडल के साथ गठजोड़ किया है. आपको बता दें कि बड़े पैमाने पर किसी राज्य को बढ़ावा देने और अधिकतम संभव लक्ष्य समूह तक पहुंचने के लिए इस तरह का पहला सहयोग है.  यह सहयोग घरेलू पर्यटन पर केंद्रित है और इसका उद्देश्य लोगों को राजस्थान राज्य के विभिन्न पहलुओं के करीब लाना है.

यह भी पढ़ें: ट्यूनीशियाई पार्टी ने देश की असाधारण स्थिति को समाप्त करने का किया अनुरोध

गौरतलब है कि अतुल्य भारत ने 3 सितंबर, 2021 को अपनी पहली सहयोगी पोस्ट अपलोड की थी, जिसमें राजस्थान के इस राज्य के दर्शनीय स्थलों पर प्रकाश डाला गया. यह पोस्ट दक्षिण राजस्थान के मानसून स्थलों जैसे उदयपुर, बांसवाड़ा, माउंट आबू आदि को प्रदर्शित करने का प्रयास करती है. निशांत जैन, आईएएस, निदेशक, राजस्थान पर्यटन ने कहा, राजस्थान पर्यटन हमेशा राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के सहयोग के अलावा कई और पहल करने के लिए तत्पर रहता है.

First Published : 07 Sep 2021, 08:34:25 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×