logo-image

ट्यूनीशियाई पार्टी ने देश की असाधारण स्थिति को समाप्त करने का किया अनुरोध

ट्यूनीशियाई पार्टी ने देश की असाधारण स्थिति को समाप्त करने का किया अनुरोध

Updated on: 07 Sep 2021, 01:15 PM

ट्यूनिस:

ट्यूनीशिया की इस्लामिक पार्टी एन्नाहधा (पुनर्जागरण) ने सैन्य और सुरक्षा संस्थानों की निष्पक्षता सुनिश्चित करने, संसद पर लगी रोक हटाने और देश में असाधारण स्थिति को समाप्त करने का आह्वान किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ट्यूनीशियाई संसद में पहली बहुमत वाली पार्टी एन्नाहधा ने सोमवार को बयान में कहा कि राष्ट्रपति कैस सैयद के 25 जुलाई को किए गए असाधारण असंवैधानिक उपायों के बाद से देश अनिश्चितता की स्थिति में आ गया है।

उन्होंने आगे कहा, इससे देश के राजनीतिक, आर्थिक, सामाजिक और वित्तीय संकट की गहराई बढ़ जाती है।

इस्लामवादी पार्टी ने राष्ट्रपति से असाधारण स्थिति को समाप्त करने और संसदीय गतिविधियों पर रोक हटाने और ट्यूनीशियाई की प्राथमिकताओं का जवाब देने वाली एक वैध सरकार के गठन में तेजी लाने का आह्वान किया।

पार्टी ने विभिन्न मुद्दों पर कई अभिनेताओं के बीच एक राष्ट्रीय संवाद का आह्वान किया, जो राजनीतिक व्यवस्था और चुनाव कानून से संबंधित है। इस तरह से जो हमारे देश के लिए राजनीतिक क्षितिज खोलता है और इसे आम चुनावों के लिए तैयार करता है।

24 अगस्त को, राष्ट्रपति सईद ने एक राष्ट्रपति का फरमान जारी किया, जिसमें संसद की गतिविधियों को निलंबित करने और अपने सभी सदस्यों की प्रतिरक्षा को मुक्त करने के असाधारण उपायों का विस्तार किया गया।

25 जुलाई को, सैयद ने घोषणा की है कि उन्होंने हिचेम मेचिची को प्रधानमंत्री के पद से हटा दिया है और पीपुल्स रिप्रेजेंटेटिव्स या संसद की सभा की सभी गतिविधियों को निलंबित कर दिया है।

राष्ट्रपति वर्तमान में नए प्रधानमंत्री की नियुक्ति तक सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.