logo-image

राजस्थान को 10वीं की बची हुई परीक्षाएं 29-30 जून को , सुप्रीम कोर्ट से मिली इजाजत

सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने राजस्थान को 10वीं की बची हुई दो परीक्षाएं कल और परसों आयोजित कराने की इजाजत दे दी. दसवीं कक्षा के छात्र 29 जून और 30 जून को आरबीएसई के तहत शेष पेपर के लिए उपस्थित होंगे.

Updated on: 28 Jun 2020, 08:28 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने राजस्थान को 10वीं की बची हुई दो परीक्षाएं कल और परसों आयोजित कराने की इजाजत दे दी. दसवीं कक्षा के छात्र 29 जून और 30 जून को आरबीएसई के तहत शेष पेपर के लिए उपस्थित होंगे. रविवार को सुप्रीम कोर्ट के अवकाशकालीन बेंच ने याचिका पर सुनवाई की.

राज्य बोर्ड की 10वीं और 12वीं बची हुई बोर्ड परीक्षा 29 जून आयोजित करने के राजस्थान सरकार के फैसले के खिलाफ तीन जजों की बेंच ने सुनवाई की. याचिककर्ता ने सूबे में कोविड संक्रमण के बढ़ते खतरे के मद्देनजर परीक्षाएं रद्द करने की मांग की है. CBSE द्वारा 10 वीं और 12 वीं परीक्षा अभी नहीं कराये जाने के फैसले का भी हवाला दिया है. लेकिन कोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए एग्जाम कराने की इजाजत दे दी.

इसे भी पढ़ें: गलवान घाटी में मारे गए अपने सैनिकों पर चीन खामोश, बातचीत में भी नहीं कर रहा जिक्र: सूत्र

सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच ने याचिका को खारिज करते हुए कहा कि इस तरह के मामलों को पहले की सुनवाई के दौरान खारिज कर दिया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चुनौती के तहत राजस्थान हाईकोर्ट का आदेश एक महीने पहले पारित किया गया था और तब से परीक्षा केंद्रों में कोई COVID19 पॉजिटिव केस नहीं आया है. कोर्ट ने कहा कि राज्य सरकार सावधानी बरत रही है.