logo-image

राजस्थान में सुरक्षित नहीं बहू-बेटियां! 12 दिन में गैंगरेप के करीब 9 मामले

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित युवती से गैंगरेप और उसकी हत्या के खिलाफ पूरे देश में आक्रोश है. आम जनमानस में इसे लेकर गुस्से का जबरदस्त माहौल है.

Updated on: 01 Oct 2020, 04:02 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित युवती से गैंगरेप और उसकी हत्या के खिलाफ पूरे देश में आक्रोश है. आम जनमानस में इसे लेकर गुस्से का जबरदस्त माहौल है और आरोपियों को फांसी देने की मांग जोर पकड़ रही है. तो इस बीच राजनीति भी बेहद गरमाई हुई है. पीड़ित परिवार से मिलने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी तमाम कांग्रेसी नेता से साथ जा रहे हैं, क्योंकि मसला उत्तर प्रदेश का है और राज्य में बीजेपी की सरकार है. 

यह भी पढ़ें: Live: पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प, धक्का लगने से राहुल जमीन पर गिरे

अपराध के ताजा आंकड़ों से आए सच और महिला अत्याचार की घटनाओं ने हर संवेदनशील व्यक्ति को अंदर तक हिलाकर रख दिया है. इन आंकड़ों के सामने आने के बाद पुलिस तो सफाई के बहाने तलाश ही रही है. अगर राजस्थान की बात करें तो पिछले 12 दिनों में महिलाओं के साथ गैंगरेप के करीब 9 मामले सामने आ चुके हैं.

  • अलवर- जिले में तिजारा इलाके में एक महिला के साथ 6 युवकों ने गैंगरेप किया था और वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था.
  • धौलपुर- जिले में पिस्टल की नोंक पर एक बालिका के साथ गैंगरेप किया गया था. जिसने बाद में सदमे में आकर मौत को गले लगा लिया था.
  • सीकर- जिले में हैवानों ने घर में घुसकर गैंगरेप नाबालिग के साथ गैंगरेप किया गया. पीड़िता ने आत्महत्या का प्रयास किया. पीड़िता की मां और भाभी को जबरन घर से उठाया समझौते का दबाव बनाया गया.
  • जयपुर- आमेर में स्कूल जा रही 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग से गैंगरेप किया गया.
  • जयपुर- विद्याधर नगर थाना क्षेत्र में एक तांत्रिक बाबा ने मां और फिर बेटी के साथ दुष्कर्म किया.
  • सिरोही- यहां 6 साल मासूम की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई थी.
  • अजमेर- जिले में दलित महिला के साथ गैंगरेप किया गया. खेत में ले जाकर मुंह में कपड़ा ठूंसकर रेप किया गया था.
  • बारां- जिले में 2 नाबालिग बहिनों के साथ बहला फुसलाकर रेप की घटना को अंजाम दिया गया था. पुलिस ने आरोपों को नकारा था.

यह भी पढ़ें: हाथरस: पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, गर्दन पर चोट के निशान

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस आक्रमक तेवर दिखा रही है. यह सच है कि उत्तर प्रदेश में दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ रही हैं. लेकिन ऐसा नहीं ही सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही ये स्थिति है. कभी महिलाओं के सम्मान और बलिदान के लिए पहचाने वाले राजस्थान में महिलाएं सुरक्षित नहीं है.