News Nation Logo
Banner

हाथरस गैंगरेप: पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, गर्दन पर चोट के निशान

दलित लड़की के साथ हैवानगी करने वाले आरोपियों को फांसी देने की मांग उठ रही है. इस बीच पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 01 Oct 2020, 12:42:39 PM
rape

हाथरस: पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, गर्दन पर चोट के निशान (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

हाथरस की घटना को लेकर पूरे देश में जमकर आक्रोश फैला है. 19 साल की दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या पर लोगों में गुस्से का माहौल है. खेल जगत की हस्तियां और बॉलीवुड सेलेब्रिटीज इस घटना की निंदा कर रहे हैं. दलित लड़की के साथ हैवानगी करने वाले आरोपियों को फांसी देने की मांग उठ रही है. इस बीच पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है.

यह भी पढ़ें: Live: राहुल और प्रियंका गांधी हाथरस के लिए रवाना

पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की की गर्दन पर चोट के निशान मिले है, जबकि हड्डियां टूटी हुई हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा होता है कि पीड़िता के साथ किस तरह की दरिंदगी की गई थी. मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार पीड़िता की जीभ काट दी गयी थी और उसके गले तथा रीढ़ की हड्डी को भी आरोपियों ने तोड़ दिया था. यह रिपोर्ट दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के द्वारा जारी की गई है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पीड़िता के गले पर चोट के निशान का जिक्र किया गया है. रिपोर्ट में पीड़िता के गले को दबाने का मामला भी सामने आया है. रिपोर्ट में पता चला है कि आरोपियों ने एक बार नहीं, बल्कि कई बार युवती के गले दबाने की कोशिश की थी. पीड़िता ने भी कई बार बचाव की कोशिश की होगी, जिस वजह से गर्दन की हड्डी टूटी. हालांकि अभी पीड़िता की विसरा रिपोर्ट सामने नहीं आई है, जिसमें मौत के मुख्य कारण का पता चल पाएगा.

यह भी पढ़ें: हाथरस के बाद अब बलरामपुर में दलित युवती से गैंगरेप, पीड़िता की मौत

गौरतलब है कि 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव की रहने वाली दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था. हालत गंभीर होने की वजह से लड़की को पहले अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. उसके बाद पीड़िता को दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था, जहां मंगलवार को तड़के उसकी मौत हो गई थी. इस मामले के चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है.

First Published : 01 Oct 2020, 12:42:39 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो