logo-image

राजस्थान सियासी घमासान में कूदे अभिषेक मनु सिंघवी, पायलट को लेकर कही ये बात

सचिन पायलट को वापस आना चाहिए और अपनी शिकायतों को पार्टी के सामने रखना चाहिए उन्हें अपनी बातें खुल कर रखनी चाहिए उनके लिए अभी भी पार्टी के दरवाजे खुले हैं. पार्टी आलाकमान सहित सभी लोग उन्हें सुनने के लिए तैयार हैं.

Updated on: 13 Jul 2020, 11:31 PM

नई दिल्‍ली:

राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच अब कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी  का बयान आया है. उन्होंने सचिन पायलट को राजस्थान कांग्रेस में सबसे प्रतिभाशाली, प्रभावशाली और सक्षम व्यक्ति बताया है. सिंघवी ने आगे कहा कि वो उनके दोस्त भी हैं और पार्टी में सभी लोग उन्हें महत्व देते हैं. उन्हें वापस आना चाहिए और अपनी शिकायतों को पार्टी के सामने रखना चाहिए उन्हें अपनी बातें खुल कर रखनी चाहिए उनके लिए अभी भी पार्टी के दरवाजे खुले हैं. पार्टी आलाकमान सहित सभी लोग उन्हें सुनने के लिए तैयार हैं. उनके पास राजस्थान कांग्रेस को लेकर वास्तविक शिकायतें हो सकती हैं लेकिन मैं उन्हें वहां रोकना चाहूंगा जहां से आप अपनी ही पार्टी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हो. मुझे ऐसा लगता है कि पार्टी में विद्रोह करने को छोड़कर सबकुछ स्वीकार कर लिया जाता है. मैं उनसे उनके इस अधिकार को फिर से हासिल करने के लिए विनती करता हूं.

राजस्थान में चल रही सियासी उठापठक के बीच कांग्रेस विधायक दल की एक और बैठक मंगलवार सुबह होगी. पार्टी नेतृत्व को उम्मीद है कि नाराज चल रहे उप मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और अन्य कई विधायक इसमें शामिल होंगे. इसके साथ ही पार्टी ने दावा किया है कि कांग्रेस एवं उसके समर्थक निर्दलीय सहित 109 विधायकों ने अशोक गहलोत के नेतृत्व में भरोसा जताया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार रात संवाददाताओं को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा,कल सुबह दस बजे कांग्रेस विधायक दल की एक और बैठक होगी. इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि बागी तेवर दिखा रहे उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट एवं कुछ अन्य विधायक इस बैठक में भाग लेंगे. उन्होंने कहा,एक बार फिर हम सचिन पायलट, सभी विधायक साथियों को लिखकर भी भेज रहे हैं ... उनसे अनुरोध करते हैं कि आइए राजनीतिक यथास्थिति पर चर्चा करें.

यह भी पढ़ेंः सचिन पायलट और विधायकों के लिए दरवाजे हमेशा खुले हैंः रणदीप सुरजेवाला 

राजस्थान को कैसे मजबूत करें- ये चर्चा करें. अगर किसी व्यक्ति विशेष से कोई मतभेद है तो खुले मन से वो भी कहिए, कांग्रेस नेतृत्व ... सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी सबकी बात सुनने और उसका हल निकालने के लिए संपूर्ण रूप से तैयार हैं. सुरजेवाला ने कहा,कल दस बजे यह बैठक है और मुझे यह विश्वास है कि कांग्रेस पार्टी के सारे विधायक, मंत्री, उपमुख्यमंत्री एव मुख्यमंत्री इसमें भाग लेंगे. उन्होंने कहा, हमने यह कहा था कि सचिन पायलट सहित सभी विधायकों के लिए सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी के दरवाजे खुले हैं वे खुले मन से आएं अगर कोई मतभेद है तो उस पर चर्चा करेंगे, केंद्रीय नेतृत्व चर्चा कर हल निकालेगा.

यह भी पढ़ेंः गहलोत के इस कैबिनेट मिनिस्टर का खुला ऐलान, किसी भी सूरत में पायलट के साथ

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक सोमवार दोपहर भी मुख्यमंत्री निवास में हुई. उसमें कांग्रेस के साथ साथ उसके समर्थक निर्दलीय, माकपा के एक, बीटीपी के दो एवं आरएलडी के एक विधायक शामिल हुए. इस बैठक के बाद इन सभी विधायकों को दिल्ली रोड पर एक होटल में ले जाया गया है. सुरजेवाला ने दावा किया कि 109 विधायकों ने अशोक गहलोत सरकार में अपना विश्वास जताया. उन्होंने कहा, 109 विधायकों ने अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार के प्रति समर्थन पत्र भी दिया और विश्वास भी जताया. कांग्रेस नेता ने कहा, इस विश्वास के साथ इन विधायकों ने भाजपा के विधायकों के खरीद फरोख्त के मंसूबों को फेल कर दिया. उन्होंने प्रजातंत्र के चीर-हरण की भाजपा की कोशिशों को खारिज कर दिया.