logo-image

सचिन पायलट की नाराजगी का कारण आया सामने, अध्यक्ष पद समेत मांग रहे हैं अहम मंत्रालय !

इस बीच खबर ये भी आ रही है कि सचिन पायलट मान गए हैं. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत पांच बड़े नेताओं ने उनसे बातचीत की है. माना जा रहा है कि वो जयपुर वापस लौट जाएंगे.

Updated on: 13 Jul 2020, 04:12 PM

नई दिल्ली :

राजस्थान (Rajasthan) में गहलोत सरकार बचती हुई दिखाई दे रही है. सोमवार को सीएम अशोक गहलोत ने 100 से ज्यादा विधायकों की परेड करवाकर अपना शक्ति प्रदर्शन किया. इस बीच खबर ये भी आ रही है कि सचिन पायलट मान गए हैं. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत पांच बड़े नेताओं ने उनसे बातचीत की है. माना जा रहा है कि वो जयपुर वापस लौट जाएंगे.

सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट की मांग थी कि उनसे अध्यक्ष पद ना लिया जाए. इसके साथ ही कुछ अहम मंत्रालय भी उन्हें दिया जाए. वो अपने चार विधायकों को मंत्री बनाने की मांग कर रहे थे. सचिन पायलट गृह मंत्रालय और वित्त मंत्रालय की मांग कर रहे हैं. हालांकि इसे लेकर पुष्टि नहीं हुई है.

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग में प्रस्ताव पास, गहलोत ही रहेंगे CM

सचिन पायलट कल से दावा कर रहे थे कि उनके पास 30 से अधिक विधायकों का समर्थन है. लेकिन अशोक गहलोत ने सौ से अधिक विधायकों का परेड कराकर सचिन पायलट को झटका दिया है. राजस्थान में कांग्रेस की सरकार तो बच जाएगी लेकिन कांग्रेस अपने कुनबे को बचाने की जुगत में लगी हुई है.

और पढ़ें: दिल्ली हिंसा: आईबी कर्मचारी की हत्या मामले में ताहिर हुसैन की जमानत अर्जी खारिज

सूत्रों के हवाले से बताया गया कि राजस्थान में इस सियासी घमासान को सुलझाने के लिए खुद प्रियंका गांधी ने कमान संभाली है. खबर है कि प्रियंका गांधी ने सीएम अशोक गहलोत और उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट से बातचीत की है. बताया जा रहा है कि पहले राहुल गांधी ने सचिन पायलट को मनाने की कोशिश की थी, लेकिन सचिन पायलट को मनाने में राहुल गांधी कामयाब नहीं हो सके इसके बाद प्रियंका गांधी ने राजनीतिक संकट को सुलझाने के लिए कमान संभाली है.