News Nation Logo
Banner

राजस्थान में संघ नेता दीपक शाह को बदमाशों ने मारी गोली, 3 हमलावर हिरासत में

राजस्थान के कोटा जिले में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के नेता पर जानलेवा हमला हुआ है. आरएसएस के जिला संघचालक और स्टोन व्यापारी दीपक शाह को देर रात बदमाशों ने गोली मार दी.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Feb 2021, 11:22:01 AM
Shot Dead

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • कोटा में संघ नेता दीपक शाह पर जानलेवा हमला
  • संघ नेता को बदमाशों ने मारी गोली
  • राम मंदिर के लिए चंदा जुटा रहे थे दीपक शाह

कोटा:

राजस्थान के कोटा जिले में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के नेता पर जानलेवा हमला हुआ है. आरएसएस के जिला संघचालक और स्टोन व्यापारी दीपक शाह को देर रात बदमाशों ने गोली मार दी. घटना कोटा जिले के रामगंजमंडी कस्बे इलाके की है. इस हमले में आरएसएस नेता गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उनके दोनों पैरों में गोलियां लगी हैं. फिलहाल उनका कोटा के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है. इलाके में गोलीबारी की आवाज सुनकर लोगों में दहशत फैल गई. मगर आरएसएस नेता पर हमले की खबर के बाद इलाके में तनाव के हालात पैदा हो गए. मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई.

यह भी पढ़ें: लाल किला हिंसा में एक और गिरफ्तारी, आरोपी इकबाल सिंह को स्पेशल सेल ने पकड़ा 

जानकारी के अनुसार,  रामगंजमंडी कस्बा इलाके में संघ नेता और स्टोन व्यापारी दीपक शाह मंगलवार रात शाहजी चौराहे पर मौजूद थे. इसी दौरान वहां बाइक पर तीन हमलावर आए और उन्होंने दीपक शाह पर बंदूक पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग की. जिसमें से कुछ गोलियां दीपक शाह के दोनों पैरों में लग गईं. घायल अवस्था में दीपक शाह को रामगंजमंडी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से उन्हें कोटा जिला अस्पताल रेफर किया गया.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

दीपक शाह पर हमले की सूचना मिलने के बाद रामगंजमंडी कस्बे में बड़ी संख्या में व्यापारी और आरएसएस के कार्यकर्ता पहुंच गए. भीड़ ने पुलिस स्टेशन का घेराव करते हुए वहां धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान हालात तनावपूर्ण बन गए. मामले की सूचना मिलने पर कोटा जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पारस जैन रामगंजमंडी कस्बा पहुंचे और लोगों को समझाया बुझाया. आक्रोशित व्यापारियों और आरएसएस कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन से बदमाशों को तुरंत गिरफ्तार करके उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. इस घटना के विरोध में रामगंजमंडी कस्बा व्यापारियों ने आज कस्बे को बंद रखने की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट किसान महापंचायतों के जरिये राजस्थान में ऐसे साध रहे एक तीर से दो निशाने

कहा जा रहा है कि दीपक शाह अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा करने में लगे थे. पिछले दिनों उनको निधि समर्पण अभियान रोकने की चेतावनी दी गई थी. चंदा अभियान न रोकने पर बदमाशों ने रामगंजमंडी इलाके में बदमाशों ने दीपक शाह को गोली मारी है. फिलहाल इस घटना में पुलिस ने 3 लोगों को भी हिरासत में लिया है. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में लगी हुई है. 

First Published : 10 Feb 2021, 11:20:18 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.