logo-image

संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को राहत

संजीवनी क्रेडिट सोसाइटी के करोड़ों रुपये के घोटाले के मामले में कोर्ट के आदेश के बाद एसओजी (SOG) को इसकी जांच कर रही है.

Updated on: 06 Aug 2020, 09:52 AM

जयपुर:

संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी मामले में हाईकोर्ट ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह (Gajendra Singh Shekhawat) को बड़ी राहत दी है. कोर्ट ने फिलहाल SOG को कोई कार्यवाही करने पर रोक लगाते हुए 2 हफ्ते बाद सुनवाई की तारीख तय की है. बता दें कि संजीवनी क्रेडिट सोसाइटी के करोड़ों रुपये के घोटाले के मामले में कोर्ट के आदेश के बाद एसओजी (SOG) को इसकी जांच कर रही है. एसओजी की टीम शेखावत से इस मामले में पूछताछ करेगी. कोर्ट ने इस मामले में उनकी पत्नी और सहयोगी से भी पूछताछ के आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: सिर्फ देश ही नहीं विदेशी मीडिया भी हुआ राममय, देखें विदेशी मीडिया ने की कैसी कवरेज

केंद्रीय मंत्री को एसओजी (SOG) ने भेजा था नोटिस
बता दें कि हाल ही में गजेंद्र सिंह शेखावत को भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो ने नोटिस जारी किया है. इसके अलावा एसओजी (SOG) ने भी केंद्रीय मंत्री को नोटिस भेजा है. गजेंद्र सिंह शेखावत को राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच जारी ऑडियो मामले में एजेंसियों द्वारा जांच और आवाज के नमूने के लिए बुलाया गया है. बता दें कि कांग्रेस ने गजेंद्र सिंह शेखावत पर राजस्थान में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार को अस्थिर करने के षड्यंत्र में शामिल होने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें: कोविड 19: भारत में पिछले 24 घंटे में 56 हजार से ज्यादा मरीज मिले, 904 मौतें

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने हाल ही में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और सचिन पायलट के खेमे के विधायक भंवरलाल शर्मा और जयपुर निवासी और भाजपा नेता संजय जैन के बीच विधायकों की खरीद-फरोख्त संबंधी बातचीत वाले तीन ऑडियो क्लिप जारी किए थे. कांग्रेस ने ऑडियो टेप को लेकर आरोप लगाया है कि इसमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, विधायक भंवरलाल शर्मा और संजय जैन की आवाज है जो कथित रूप से सरकार गिराने की साजिश करते लग रहे हैं.