News Nation Logo

महिला मरीज की आंख की पलकों को चूहों ने कुतरा , कोटा अस्पताल का मामला

संभाग के सबसे बडे़ एमबीएस अस्पताल में चिकित्सा विभाग की लापरवाही की पोल उस समय खुल गई जब अस्पताल में सबसे सुरक्षित माने जाने वाले स्ट्रोक यूनिट में भर्ती महिला की आंख की पलको को चुहों ने कुतर दिया. मामले की जानकारी लगने के बाद अस्पताल प्रशासन के हाथ

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 17 May 2022, 10:37:19 PM
rajasthan12

file photo (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

संभाग के सबसे बडे़ एमबीएस अस्पताल में चिकित्सा विभाग की लापरवाही की पोल उस समय खुल गई जब अस्पताल में सबसे सुरक्षित माने जाने वाले स्ट्रोक यूनिट में भर्ती महिला की आंख की पलको को चुहों ने कुतर दिया. मामले की जानकारी लगने के बाद अस्पताल प्रशासन के हाथ पांव फुल गए और आनन फानन में जिसको जो सही लगा वो कदम उठाने शुरू कर दिए. लेकिन जैसे ही मामला मीडिया के सामने आया अस्पताल प्रशासन ने अपनी साख बचाने के लिए मामले को दबाने की कोशिश की. लेकिन तब तक वीडियो मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक पर वायरल हो गया था. अब मामले की जांच आलाधिकारियों को सौंपी गई है.

यह भी पढ़ें : अब स्कूली बच्चों पर मेहरबान हुई सरकार, बच्चों को मिलेंगे 900-900 रुपए

 दरअसल, 28 वर्षीय रूपवती बीते 46 दिनों से एमबीएस अस्पताल के न्यूरो स्ट्रोक यूनिट में भर्ती है उसका पूरा शरीर पेरेलाइज है. वो शरीर का कोई हिस्सा हिला नहीं सकती. साथ ही बोल भी नहीं सकती है. महिला के पति देवेंद्र सिंह भाटी का कहना है कि सोमवार देर को वह अपनी पत्नी के पास ही आईसीयू में था. इस दौरान उसकी पत्नी की दाईं आंख की पलकों को चूहा कुतर गया. पत्नी ने थोड़ी हलचल कर गर्दन को हिलाया, तब उनकी नींद टूटी. उन्होंने देखा तो आंखों में से खून टपक रहा था और उसने इस संबंध में चिकित्सकों से बात की.

एमबीएस अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ समीर टंडन का कहना है कि चूहे ने न्यूरो स्ट्रोक आईसीयू में मरीज को काटा है या नहीं इस मामले की जांच करवा रहे हैं. उन्होंने संदेह जताते हुए कहा कि इसमें अस्पताल प्रबंधन की गलती है या नहीं इसकी भी जांच की जा रही है. मरीज के परिजन को भी आईसीयू में एंट्री रहती है. ऐसे में जब वे वहां पर मौजूद थे, तब उनकी भी जिम्मेदारी थी. हम ये नहीं कह सकते कि हमारी गलती इसमें नहीं है. इस संबंध में वॉर्ड इंचार्ज और प्रभारियों से भी रिपोर्ट मांगी गई है. उनकी लापरवाही सामने आती है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

 

First Published : 17 May 2022, 10:36:20 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.