logo-image

Rajya Sabha Election: राजस्थान पहुंचे कांग्रेस विधायक, अभी और MLA टूटने की आशंका

गुजरात (Gujarat) में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) से पहले कांग्रेस (Congress) से विधायकों के पाला बदलने से पार्टी की बेचैनी बढ़ गई है. गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों से लिए 19 जून को मतदान होना है.

Updated on: 07 Jun 2020, 08:28 AM

जयपुर:

गुजरात (Gujarat) में राज्यसभा की चार सीटों के लिए चुनाव (Rajya Sabha Elections) 19 जून को होना है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी चुनाव से पहले विधायकों के टूटने की आशंका को देखते हुए सचेत हो गई है. पुरानी रणनीति को ही अपनाते हुए पार्टी ने अपने विधायकों को गुजरात से राजस्थान (Rajasthan) में शिफ्ट कर दिया. गुजरात के कुछ कांग्रेसी विधायक शनिवार को राजस्थान पहुंचे. इन्हें आबू रोड स्थित वाइल्डवाइंड्स रिजॉर्ट में ठहराया गया. इससे पहले कांग्रेस के 4 विधायक गुजरात-राजस्थान सीमा के पास अंबाजी में देखे गए थे.

यह भी पढ़ेंः सितंबर तक देश से खत्म हो जाएगी कोरोना संक्रमण की आफत, दो हेल्थ विशेषज्ञों का दावा

चुनाव पर होगी चर्चा
कांग्रेस विधायक गुलाब सिंह राजपूत का कहना है कि राजस्थान में पार्टी राज्यसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार करेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कोई भी विधायक पार्टी से नाता तोड़ने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि जो विधायक कांग्रेस को धोखा देना चाहते थे, वे पहले ही पार्टी छोड़ चुके हैं. जिन लोगों ने जनादेश का अपमान किया है उन्हें लोग माफ नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ेंः 5 घंटे चली वार्ता में भारत की दो टूक, चीनी सेना अपनी पुरानी पोजिशन पर जाए

बीजेपी पर लगाया विधायकों के खरीद-फरोख्त का आरोप
दरअसल, राज्यसभा की 18 सीटों के लिए 19 जून को मतदान होगा. इनमें गुजरात की भी चार सीटें शामिल हैं. कांग्रेस के लिए बेचैनी इस बात को लेकर है कि अब तक कांग्रेस के 8 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. कांग्रेस को अभी और विधायकों के टूटने की आशंका है. इसी को देखते हुए कांग्रेस ने अपने विधायकों को राजस्थान शिफ्ट कर दिया है.