logo-image

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से दो और मौत, 123 नये मामले आए सामने

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से रविवार को दो और लोगों की मौत होने के बाद राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 128 हो गयी है.

Updated on: 17 May 2020, 03:21 PM

जयपुर:

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से रविवार को दो और लोगों की मौत होने के बाद राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 128 हो गयी है. इस बीच 123 नये मामले आए हैं जिससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की की कुल संख्या 5083 हो गयी है. अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को जयपुर में दो और मरीजों की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें: चीन ने भारतीय सीमा को पार कर लगाए टेंट, 1962 जैसे हालात बना रहा चीन

इससे राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 128 हो गयी है. केवल जयपुर में इस घातक वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 66 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 10 रोगियों की मौत हो चुकी है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे। इस बीच राज्य में रविवार दोपहर दो बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 123 नये मामले आए। इन 123 नये मामलों में 37 मामलें राजधानी जयपुर से सामने आए हैं. 

यह भी पढ़ें: CRPF जवान ने पत्नी और दो बच्चों को मारी गोली, खुद ने फांसी पर लटककर दी जान

अधिकारियों का कहना है कि जयपुर में 37 नये मामलों में 12 केन्द्रीय जेल में और दो जिला जेल से सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में मिले 123 नये मामलों में जयपुर में 37, डूंगरपुर में 18, जोधपुर में 11, उदयपुर में 16,राजसमंद में 10, सीकर में 7,पाली में 6, बीकानेर में 5, झुंझुनूं, कोटा में दो दो, अजमेर, बाड़मेर, भीलवाड़ा, दौसा, जालौर, प्रतापगढ़, नागौर, सवाईमाधोपुर और करौली में सामने आया एक-एक मामला शामिल है. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर और जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन प्रभावी है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.