News Nation Logo

राजस्थान: विधानसभा सत्र से पहले तेज हुई हलचल, नड्डा से मिलीं वसुंधरा

राजस्थान (Rajasthan) में सियासी हलचल बढ़ने लगी है. शुक्रवार शाम को सभी विधायकों के साथ कांग्रेस (Congress) आलाकमान की ओर से भेजे गए नेता चर्चा कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 07 Aug 2020, 02:34:33 PM
Vasundhara Raje Scindia

वसुंधरा राजे सिंधिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

जैसलमेर:

राजस्थान (Rajasthan) में विधानसभा सत्र की तारीख नजदीक आते ही सियासी हलचल फिर तेज होने लगी है. कांग्रेस आलाकमान का संदेश लेकर महासचिव केसी वेणुगोपाल, अजय माकन फिर जैसलमेर पहुंच रहे हैं. दूसरी तरफ गहलोत ने विधायकों की बैठक बुलाई है. उधर बीजेपी खेमे में भी हलचल तेज होने लगी है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhra Raje) ने शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (J P Nadda) से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे की चर्चा हुई.

यह भी पढ़ेंः केरल के इडुक्की में भूस्खलनः 80 से ज्यादा मजदूर दबे, अब तक निकाले गए 7 शव

कांग्रेस के अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) कैंप के सभी विधायक अब जैसलमेर के होटल में रुके हुए हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शाम चार बजे विधायकों के साथ बैठक करेंगे. राज्यपाल कलराज मिश्र की ओर से 14 अगस्त की तारीख दी गई थी. ऐसे में अशोक गहलोत की ओर से कोशिश है कि तबतक विधायकों को एकजुट रखा जाए और वक्त आने पर बहुमत साबित कर दिया जाए. गहलोत कैंप 17 अगस्त तक बहुमत साबित कर सकता है. कांग्रेस की ये बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि 11 अगस्त को राजस्थान हाईकोर्ट बसपा विधायकों के विलय मामले में अपना फैसला सुनाएगा. बसपा के 6 विधायकों ने कांग्रेस में विलय किया था, जिसे खुद बसपा ने गलत करार दिया है.

यह भी पढ़ेंः BJP नेता नीलेश राणे का दावा- सुशांत सिंह राजपूत केस में शामिल हैं आदित्य ठाकरे, पुलिस बचा रही

वसुंधरा ने की नड्डा से मुलाकात
शुक्रवार को राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे की चर्चा हुई, जिसमें राजस्थान के सियासी घटनाक्रम पर बात हुई. वसुंधरा राजे ने एक लंबे वक्त तक इस सियासी घमासान पर चुप्पी साधे हुई थी, जिसपर काफी अटकलें लगाई जाने लगी थीं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Aug 2020, 02:34:33 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.