logo-image

राजस्थान ऑडियो कांड: संजय जैन को कोर्ट में किया गया पेश, दो दिन की बढ़ी रिमांड

राजस्थान में सियासी संकट के बीच विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े मामले में एसओजी (SOG) ने आरोपी संजय जैन को बुधवार को कोर्ट में पेश किया. रिमांड अवधि खत्म होने के बाद संजय जैन को सीएमएम कोर्ट में पेश किया गया.

Updated on: 22 Jul 2020, 03:34 PM

नई दिल्ली :

राजस्थान में सियासी संकट के बीच विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े मामले में एसओजी (SOG) ने आरोपी संजय जैन को बुधवार को कोर्ट में पेश किया. रिमांड अवधि खत्म होने के बाद संजय जैन को सीएमएम कोर्ट में पेश किया गया. जहां पूछताछ के लिए एसओजी ने फिर से कोर्ट से संजय जैन का रिमांड मांग.

जहां कोर्ट से संजय जैन (Sanjay jain) को फिर से दो दिन के रिमांड पर भेज दिया. दरअसल, 17 जुलाई को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने जयपुर के होटल व्यावसायी संजय जैन को गिरफ्तार किया था. अशोक गहलोत सरकार गिराने को लेकर एक ऑडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद राजस्थान की सरजमीं पर सियासी संग्राम तेज हो गया था.

इसे भी पढ़ें: अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने UGC से पूछा- महामारी के दौर में कैसे होगी परीक्षा?

इस प्रकरण में एसओजी ने बीकानेर के लूणकरणसर के मूल निवासी संजय जैन को गिरफ्तार किया था. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी और कांग्रेस के कुछ विधायक गहलोत सरकार को गिराने की साजिश रच रहे थे. कांग्रेस के मुताबिक, ऑडियो क्लिप में कांग्रेस से निलंबित विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह, बीजेपी नेता संजय जैन और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत विधायकों की खरीद-फरोख्त के बारे में बात कर रहे हैं.

और पढ़ें: गहलोत और पायलट में तू डाल-डाल तो मैं पांत-पांत का खेल, SC में सचिन ने भी लगाई कैविएट

इधर, ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद पूरे मामले की जांच एसओजी को दी गई थी. एसओजी ने बीजेपी नेता संजय जैन से कई राउंड की पूछताछ की. बाद में इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया. फिर मामले को एसीबी को सौंप दिया गया.