logo-image

Rajasthan Politics: रणदीप सुरजेवाला की पीएम मोदी को चुनौती, बोले- है हिम्मत तो....

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि एक और विषय है, जो राजस्थान से जुड़ा है, जिसको लेकर मैं आपके बीच में उपस्थित हूं.

Updated on: 22 Jul 2020, 03:32 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि एक और विषय है, जो राजस्थान से जुड़ा है, जिसको लेकर मैं आपके बीच में उपस्थित हूं. भारतीय जनता पार्टी लगातार राजस्थान की चुनी हुई सरकार को गिराने का षड़यंत्र कर रही है. दिल्ली की सत्ता में बैठे हुकमरान, दिल्ली की गद्दी पर बैठे हुकमरान इतने निरंकुश हो गए हैं, इतने अहंकारी हो गए हैं, इतने स्वयंभु हो गए हैं कि उनका मानना है कि दिल्ली की सत्ता पर बैठे बादशाह जब चाहें, जिसे चाहें, जिस सरकार को चाहें, जिस जनमत को चाहें, अपने पांव तले रौंद सकते हैं.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की केन्द्रीय सरकार का ये कारनामा हम लगातार पिछले 6 और 7 दिन से देख रहे हैं. जब मोदी जी और उनकी सरकार के सारे हथकंडे फैल हो गए, जब मोदी सरकार जनमत को अपहरण करने में नाकामयाब हो गई, राजस्थान की 8 करोड़ बहादुर जनता और राजस्थान के विधायकों ने ये निर्णय कर लिया कि वो भारतीय जनता पार्टी के षड़यंत्र में उलझने वाले नहीं, तो आज एक बौखलाई हुई केन्द्रीय भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने मुख्यमंत्री जी के बड़े भाई, श्री अग्रसेन गहलोत के घर आज सुबह से ही ईडी भेज कर छापेमारी शुरु कर रखी है.

यह भी पढ़ें: गहलोत और पायलट में तू डाल-डाल तो मैं पांत-पांत का खेल, SC में सचिन ने भी लगाई कैविएट

सुरजेवाला ने आगे कहा, याद करिए, जैसे ही राजस्थान में भाजपा का चुनी हुई सरकार को गिराने का षड़यंत्र शुरु हुआ तो 13 जुलाई, 2020 को इंकम टैक्स और ईडी के छापे मापे गए, कांग्रेस नेता राजीव अरोड़ा पर, धर्मेंद्र राठौड़ पर और फेयरमोंट होटल के मालिक रत्न शर्मा पर डराने का, धमकाने का, दबाने का, कुचलने का प्रयास किया गया. जब उन्हें लगा कि वो इस षड़यंत्र में वो कामयाब नहीं होंगे, क्योंकि उन्होंने राजस्थान की अस्मत को चुनौती दी है, राजस्थान के स्वाभिमान को चुनौती दी है, प्रजातंत्र को चुनौती दी है, जनमत को चुनौती दी है, तो फिर उन्होंने 20 और 21 जुलाई, 2020 को इंकम टैक्स और ईडी के बाद सीबीआई भेज दी. हमारी एक विधायिका साथी जिन्होंने खेल के क्षेत्र में देश का और राजस्थान का नाम रोशन किया, कृष्णा पुनिया जी से 20 और 21 जुलाई, 2020 को जबरन सीबीआई की टीम भेज कर जांच करवाई गई। 20 और 21 जुलाई, 2020 को सीबीआई द्वारा उनसे पूछताछ की गई. सब जानते हैं कि सीबीआई की ये 20 और 21 जुलाई की कृष्णा पुनिया जी से पूछताछ दिल्ली में बैठे हुकमरान और निरंकुश शासकों का विधायकों पर दबाव डालने का एक हथकंडा था. इसके बाद कल 21 जुलाई, 2020 को सीबीआई मुख्यमंत्री गहलोत के ओएसडी श्री देवाराम को पूछताछ के लिए बुलाती है. जब इन सारे हथकंडों में फ़ैल हो गए, तो फिर आज 22 जुलाई को अग्रसेन गहलोत, जिनका कसूर केवल इतना है कि वो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बड़े भाई हैं, ना वो राजनीति में हैं, ना उनका राजनीति से कोई सरोकार, आज उनके घर पर सुबह से केन्द्रीय सशस्त्र बल लगाकर ईडी की रेड़ कर रहे हैं. सीआरपीएफ और बीएसएफ को वो साथ लेकर आए.

यह भी पढ़ें: राजा मान सिंह हत्याकांडः 35 साल बाद फैसला, सभी दोषियों को आजीवन कैद

उन्होंने कहा, नरेन्द्र मोदी जी, आपने इस देश में रेड राज पैदा किया हुआ है. आपके रेड राज से राजस्थान डरने वाला नहीं. आपके रेड राज से राजस्थान की 8 करोड़ जनता घबराने वाली नहीं. आपके रेड राज से, आपकी ईडी, आपके इंकम टैक्स, आपकी सीबीआई, जो भाजपा के अग्रिम संगठन हैं, जब सब कुछ फेल हो जाता है, जब पार्टी फेल हो जाती है, जब भाजपा का नेतृत्व फेल हो जाता है, तो ईडी, सीबीआई, इंकम टैक्स आगे आ जाते हैं. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान के बहादुर विधायक डरने वाले नहीं. आपकी रेड, सीबीआई, ईडी और इंकम टैक्स इसकी धमकी से कोई और डर गए होंगे, दूसरे प्रांतो में किसी और को आपने डरा लिया होगा, परंतु ना राजस्थान की 8 करोड़ बहादुर जनता डरने वाली, ना अशोक गहलोत और कांग्रेस के विधायक डरने वाले हैं और ना हमारी सरकार अस्थिर होने वाली है. आपके अंदर जितनी ताकत है, जितनी हिम्मत है, जितना और जुल्म करना है, जितना और गैर कानूनी कार्य करने हैं, वो करिए, परंतु हम डरेंगे नहीं, क्योंकि आपने राजस्थान के स्वाभिमान को चुनौती दी है और राजस्थान ने स्वाभिमान की रक्षा के लिए, देश की रक्षा के लिए पहले भी, आज भी और आगे भी, सदैव कुर्बानी दी है. प्रजातंत्र की रक्षा के लिए हम अपने मार्ग पर अटल खड़े रहेंगे, घबराने वाले नहीं.