logo-image
लोकसभा चुनाव

Rajasthan New CM: राजस्थान में राज करेंगी वसुंधरा या किसी और को मिलेगी सीएम की कुर्सी? फैसला आज

Rajasthan New CM: राजस्थान को आज नया मु्ख्यमंत्री मिलने की उम्मीद है. आज शाम को होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक में राज्य के अगले सीएम के नाम पर मुहर लग जाएगी.

Updated on: 12 Dec 2023, 11:22 AM

highlights

  • राजस्थान को आज मिलेगा नया मुख्यमंत्री!
  • जयपुर में आज शाम बीजेपी विधायक दल की बैठक
  • बैठक में मौजूद रहेंगे तीनों केंद्रीय पर्यवेक्षक

नई दिल्ली:

Rajasthan New CM: राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा. इस बात का फैसला आज शाम होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक में हो जाएगा. वसुंधरा राजे को एक बार फिर से राज्य में मुख्यमंत्री बनने का मौका मिलेगा या फिर बाबा बालक नाथ के हाथ में राजस्थान की कमान जाएगी या बीजेपी किसी और नए चेहरे को राजस्थान का राजकाज सौंपेगी. इस सभी बातों का फैसला आज शाम जयपुर में होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक में हो जाएगा. इससे पहले केंद्र के और से जयपुर भेजे गए पर्यवेक्षक विधायकों से अलग-अलग राय लेंगे उसके बाद वह राज्य के अलगे मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाएंगे.

ये भी पढ़ें: Stock Market: शेयर बाजार आज भी मजबूती के साथ हुआ ओपन, सेंसेक्स और निफ्टी ने बनाया नया रिकॉर्ड

शाम चार बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक

बीजेपी ने राजस्थान में 115 सीटें जीत कर एक बार फिर से सत्ता हासिल की है, लेकिन अभी तक सीएम के नाम की घोषणा नहीं कर पाई लेकिन आज शाम चार बजे बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में विधायक दल की बैठक होगी. इस बैठक में पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे. उनके साथ राज्यसभा सांसद सरोज पांडे और बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े भी पर्यवेक्षक के तौर पर बैठक में मौजूद होंगे.

ये भी पढ़ें: New Year Gift: इन 3 क्रेडिट कार्ड वालों की आई मौज, नए साल पर फ्री मिल रही होटल स्टे सुविधा

पीएम मोदी करेंगे फैसला

वहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिसे भी राजस्थान का मुख्यमंत्री चुनेंगे, सभी को उनका हर फैसला पूरी तरह मान्य होगा. हालांकि बीजेपी ने तीन पर्यवेक्षकों को राजस्थान का मुख्यमंत्री चुनने के लिए जयपुर भेजा है और उन्हें सीएम चुनने की जिम्मेदारी दी गई. 

क्या बोले सीपी जोशी?

उधर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने सभी नवनिर्वाचित विधायकों को बुलावा भेजा है. उन्होंने बताया कि दोपहर डेढ़ बजे बीजेपी के सभई विधायकों का रजिस्ट्रेशन शुरू होगा, सभी विधायकों को विधायक दल की बैठक में उपस्थित रहना अनिवार्य होगा. बता दें कि पिछले करीब एक सप्ताह से राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चर्चा चल रही है.

ये भी पढ़ें: Weather Update Today: ठंड से कांपा उत्तर भारत, सोमवार रहा सीजन का सबसे ठंडा दिन, कश्मीर में -4 हुआ तापमान

जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, सी.पी. जोशी, केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, बाबा बालकनाथ, दीया कुमारी एवं डॉ किरोड़ी मीणा और बीजेपी के वरिष्ठ नेता ओम माथुर का नाम भी शामिल है. इस बीच राजस्थान बीजेपी प्रमुख सीपी जोशी ने कहा कि, ''विधायक दल की बैठक आज होगी. पर्यवेक्षक आज पहुंचेंगे. आज शाम 5 बजे तक सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा. मैं इस दौड़ (सीएम बनने) में नहीं हूं.''