logo-image

Rajasthan: PM मोदी के दौरे से पहले भरतपुर में सेना का फाइटर जेट क्रेश, हड़कंप मचा

Army fighter jet crashes: राजस्थान के भरतपुर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आज यानी शनिवार को भारतीय सेना का एक फाइटर जेट क्रैश हो गया है. यह घटना भरतपुर के सेवर थाना इलाके के नगला वीजा की बताई जा रही है

Updated on: 28 Jan 2023, 12:12 PM

New Delhi:

Army fighter jet crashes: राजस्थान के भरतपुर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आज यानी शनिवार को भारतीय सेना का एक फाइटर जेट क्रैश हो गया है. यह घटना भरतपुर के सेवर थाना इलाके के नगला वीजा की बताई जा रही है. हादसे की सूचना मिलते ही चारों तरफ हड़कंप मच गया. घटना की सूचना पर पुलिस-प्रशासन और दमकल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. जानकारी के अनुसार फाइटर जेट के क्रैश होते ही वह कई टुकड़ों में टूटकर नीचे गिर गया. विमान हादसे का धमाका इतनी तेज था कि आसपास के इलाका गूंज उठा.

Dhirendra Shastri Net Worth: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कमाई का खुलासा, जानें हर महीने कितनी है कमाई

Suhani Shah: आखिर कौन हैं सुहानी शाह? चुटकियों में कैसे पढ़ लेती हैं लोगों का दिमाग...पढ़ें पूरी जानकारी

विमान गांव के पास खाली पड़ी जमीन पर गिरा

गनीमत यह रही है कि दुर्घटनाग्रस्त जेट विमान गांव के पास खाली पड़ी जमीन पर गिरा. क्योंकि अगर विमान गांव के ऊपर गिरा होता तो भारी नुकसान हो सकता था. मौके पर गांव वालों की भीड़ इकट्ठा हो गई है. हालांकि जेट ने कहां से टेकऑफ किया था और कहां लैंड करना था, इसकी कोई जानकारी नहीं लग पाई है. इसके साथ ही जेट में सवार लोगों की संख्या की भी सही जानकारी नहीं मिल पाई है. फिलहाल प्रशासन ने राहत व बचाव कार्य शुरू करते हुए एयरफोर्स को जेट हादसे की सूचना दे दी है. एक जानकारी में बताया गया कि भरतपुर में जेट का मलबा देखा गया। भरतपुर के जिला अधिकारी आलोक रंजन ने पहले की रिपोर्ट की चार्टर जेट की पुष्टि की थी। रक्षा सूत्रों ने पुष्टि की है कि भारतीय वायुसेना के जेट आसपास के क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

भरतपुर DSP अजय शर्मा ने कहा कि सुबह हमे 10 बजे के करीब सूचना मिली थी कि एक प्लेन क्रैश हुआ था। मौके पर आने पर पता चला कि ये एयर फोर्स का कोई फाइटर जेट है। ये किस श्रेणी का फाइटर है ये पता नहीं चल पा रहा है। पायलट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है.

मध्य प्रदेश के मुरैना के बास भी विमान हादसा

वहीं मध्य प्रदेश के मुरैना के पास एक सुखोई-30 और मिराज 2000 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गए। खोज और बचाव अभियान शुरू किया गया। दोनों विमानों ने ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरी थी, जहां अभ्यास चल रहा था। दुर्घटना के दौरान Su-30 में 2 पायलट थे जबकि मिराज 2000 में एक पायलट था। प्रारंभिक रिपोर्ट बताती है कि 2 पायलट सुरक्षित हैं। एक IAF हेलिकॉप्टर तीसरे पायलट के स्थान पर जल्द ही पहुंच रहा है. रक्षा सूत्र ने बताया कि दोनों विमानों ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर हवाई ठिकाने से उड़ान भरी थी। वहां अभ्यास चल रहा था। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है मध्य प्रदेश के मुरैना के पास एक सुखोई-30 और मिराज 2000 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। खोज और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है.