logo-image

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से चार और लोगों की मौत, 131 नये मामले

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को चार और लोगों की मौत हो गयी इससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 286 हो गई है.

Updated on: 14 Jun 2020, 12:44 PM

जयपुर:

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को चार और लोगों की मौत हो गयी इससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 286 हो गई है. राज्य में संक्रमण के 131 नये मामले सामने सामने आए हैं जिससे संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 12,532 हो गयी है. अधिकारियों ने बताया कि भरतपुर में दो,श्रीगंगानगर में एक, और जयपुर में एक मरीज की मौत हुई है. इससे राज्य में मरने वालों की कुल संख्या 286 हो गई है.

यह भी पढ़ें: इंतजार कीजिए, आने वाले समय में PoK के लोग भी करेंगे भारत में रहने की मांग- राजनाथ सिंह

केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 128 हो गयी है जबकि जोधपुर में 27, कोटा में 18,भरतपुर में 17, अजमेर में 12 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. अन्य राज्यों के 18 रोगियों की भी यहां मौत हुई है. उन्होंने बताया कि रविवार को केवल जयपुर में कोरोना वायरस से 15 लोग संक्रमित पाये गये है. राजधानी में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2520 हो गई है. वहीं रविवार सुबह साढ़े दस बजे तक राज्य में संक्रमण के 131 नये मामले सामने आये. इनमें धौलपुर में 40, भरतपुर में 34, जयपुर में 15, अलवर में 12, बीकानेर में नौ,नागौर में पांच, दौसा, सवाईमाधोपुर में तीन-तीन,उदयपुर में दो, भीलवाडा, चित्तौड़गढ़, कोटा,करौली, में एक-एक नये मामले शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर CM अरविंद केजरीवाल और अमित शाह की मीटिंग खत्म

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था। राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.