logo-image

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर CM अरविंद केजरीवाल और अमित शाह की मीटिंग खत्म

देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से कोरोनावायरस (CoronaVirus Covid-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज गृहमंत्री अमित शाह ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में राज्य में कोरोना से निपटने के लिए चर्चा की जा रही है.

Updated on: 14 Jun 2020, 12:37 PM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से कोरोनावायरस (CoronaVirus Covid-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज गृहमंत्री अमित शाह ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में राज्य में कोरोना से निपटने के लिए चर्चा की जा रही है. वहीं इसमें सीएम अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल सहित गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारी शामिल हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की दिल्ली के एलजी अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्यों के साथ कोरोना से निपटने को लेकर मीटिंग शुरू हो गई है.

वहीं बता दें कि दिल्ली के हालात की चर्चा शनिवार की समीक्षा बैठक में भी हुई थी. इसमें  पीएम मोदी ने केंद्र, राज्य और एमसीडी प्रशासन के बीच कोऑर्डिनेशन पर जोर देते हुए कहा था कि मिलकर लड़ते हुए ही कोरोना को हराया जा सकता है.

गौरतलब है कि दिल्ली में बीते 24 घंटों के दौरान 5776 लोगों की कोरोना जांच हुई, जिनमें से 2134 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. यानी एक दिन दिन में किए गए कुल कोरोना टेस्ट में 35 प्रतिशत से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना से 57 व्यक्तियों की मौत भी हो गई.