News Nation Logo

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और मौत, 52 नये मामले

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से शुक्रवार को एक और मौत दर्ज की गयी जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 331 हो गई है.

Bhasha | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 19 Jun 2020, 12:54:24 PM
covid 19

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

जयपुर:  

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से शुक्रवार को एक और मौत दर्ज की गयी जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 331 हो गई है. इसके साथ ही 52 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 13,909 हो गयी. अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को जयपुर में एक और संक्रमित मरीज की मौत हुई है. इससे राज्य में मरने वालों की कुल संख्या 331 हो गई है.

केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 144 हो गयी है जबकि जोधपुर में 30, भरतपुर में 26, कोटा में 19, अजमेर में 12 व नागौर में दस संक्रमितों की मौत हो चुकी है. अन्य राज्यों के 21 रोगियों की भी यहां मौत हुई है. शुक्रवार सुबह साढे 10 बजे तक राज्य में संक्रमण के 52 नये मामले सामने आये. इनमें चुरू व झुंझुनू में 13-13, जयपुर में नौ, धौलपुर में पांच, टोंक में चार व हनुमानगढ़ में तीन नये मामले शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: आम लोगों को बड़ी राहत, सरकार ने ICU और वेंटीलेटर के लिए तय किए ये दाम

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था. राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है. कुछ देशों से राहत भरी खबर आनी शुरू हुई थी. कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आई थी. इसी के साथ जिंदगी भी पटरी पर लौटने लगी थी. इसी बीच कई देशों में कोविड-19 (Covid-19) की दूसरी लहर लौट रही है. जानकारी के मुताबिक अमेरिका, ईरान, चीन, जापान और दक्षिण कोरिया में अचानक कोरोना के मामले में तेजी देखने को मिली है.

यह भी पढ़ें: यूपी STF ने कर्मचारियों को दिया इन 52 चाइनीज ऐप्स को तुरंत हटाने का निर्देश

चीन में फिर थमा यातायात

चीन ही वह देश है जिसमें कोरोना वायरस के मामले सबसे पहले सामने आए थे. हालांकि चीन ने दावा किया कि कोरोना पर काबी पा लिया गया है और जिंदगी पूरी तरह पटरी पर लौट चुकी है. चीन ने बताया कि करीब 57 दिनों तक कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया. इसी बीच 11 जून को एक मामला सामने आने के बाद स्कूल, कॉलेज और बाजार पर पाबंदिया लगा दी गई बीजिंग से 70 फ्लाइट को रद्द कर दिया गया. 11 जून से अब तक चीन में कोरोना के 150 मामले सामने आ चुके हैं.

वहीं ईरान के हालात भी कुछ इसी तरह के हैं. ईरान में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या अचानक कम होने लगी. पहले जहां रोजाना तीन हजार से अधिक मामले सामने आ रहे थे तो वहीं इनकी संख्या कम होकर हजार से भी नीचे आ गई. जून का महीना शुरू होते ही मामले फिर तेजी से बढ़ने लगे. कोरोना की वापसी के बाद अब यहां 1,95 लाख केस हो चुके हैं. इनमें 9 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

First Published : 19 Jun 2020, 12:52:22 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.