News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

ऑक्सीजन को लेकर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने पीएम मोदी से की बात

ऑक्सीजन को लेकर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने पीएम मोदी से की बात

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 27 Apr 2021, 05:13:52 PM
ashok gehlot meets pm modi

पीएम मोदी से मिले सीएम गहलोत (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • कोरोना के मामलों पर सीएम गहलोत ने पीएम से की बात
  • ऑक्सीजन की कमी को लेकर गहलोत ने पीएम से की बात
  • सभी राज्यों को मिले एकसमान व्यवस्थाः अशोक गहलोत

जयपुर:

पूरे देश में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा रखा है राजस्थान में भी मरीजों की बढ़ती संख्या से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार चिंतित हैं. राज्य में अस्पतालों में कोविड मरीजों की भीड़ लगी है लेकिन मरीजों की लगातार बढ़ती तादाद से राज्य की व्यवस्था को तहस नहस करने पर उतारू हैं. एक तरफ ऑक्सीजन की कमी दूसरी ओर लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना के मामले इनकी वजह से राजस्थान की गहलोत सरकार सकते में आ गई है. इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य में ऑक्सीजन की कमी को लेकर बात की है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और कहा कि जिस प्रकार पूरे कंट्री के ऑक्सीजन प्लांट को एक्वायर कर लिया भारत सरकार ने और वो अलॉट कर रहे हैं सब जगह राज्यों को ऑक्सीजन, उसी ढंग से देश के अंदर जितने टैंकर हैं वो भी एक्वायर करें, बिना टैंकर के ऑक्सीजन आएगी ही नहीं राज्यों में जितना अलॉटमेंट कर रहे हो आप ऑक्सीजन, साथ में टैंकर भी दो, तब जाकर के जो शिकायत है राज्यों की वो समाप्त हो पाएगी, चाहे दिल्ली हो चाहे राजस्थान हो चाहे और कोई राज्य हों. इसी प्रकार मुख्यमंत्री ने प्राइम मिनिस्टर को रिक्वेस्ट की टेलीफोन के माध्यम से- पेशेंट्स की संख्या हमारे यहां (राजस्थान में) ज्यादा है, दवाइयां और ऑक्सीजन जो है, उसके हिसाब से हमें मिलना चाहिए, राजस्थान में भी लोग तकलीफ में आने लग गए हैं.

यह भी पढ़ेंःराजस्थान : विधायक की शादी में उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियां

महज 5 घंटों में ऑर्मी ने तैयार किया था कोविड का 100 बेड का सेंटर
सरहदी बाड़मेर (Barmer) जिले में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मरीजों की जान बचाने के लिए भारतीय सेना के जवानों ने इंजीनियरिंग कॉलेज में महज 5 घटों में 100 बेड का कोविड सेंटर तैयार कर दिया है. यह सेंटर शुक्रवार को जिला प्रशासन के सुपुर्द कर दिया गया. भारतीय सेना ने एक बार फिर से वो काम करके दिखाया जिसके लिए वो पूरी दुनिया में जानी जाती है. जैसे ही बाड़मेर प्रशासन ने सेना को बताया कि यहां के हालात बेकाबू हो गए हैं और जिले का अस्पताल फुल है. मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. तो सेना ने मोर्चा संभाला.

यह भी पढ़ेंःCorona: राजस्थान में आर्मी ने 5 घंटे में तैयार किया 100 बेड्स का कोविड सेंटर, ऑक्सीजन की व्यवस्था भी की

गहलोत सरकार ने जयपुर के लिए जारी की थी गाइडलाइंस
23 अप्रैल को जयपुर में कोरोना के 3036 पॉजिटिव मरीज सामने आये थे, जिसके बाद राजस्थान की गहलोत सरकार कोरोना विस्फोट के मद्देनजर नयी गाइडलाइन्स जारी की थी. राजस्थान सरकार की गृह विभाग ने दुकानों का खोलने का समय निर्धारित कर दिया था. सभी प्रकार के खाद्य पदार्थ एवं किराने की दुकान सोमवार से शुक्रवार सुबह 6:00 से दोपहर 11:00 बजे खुलेगी. शनिवार और रविवार सभी दुकानें बंद रहेगी. पशु चारा से संबंधित दुकानें सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 6:00 से दोपहर 11:00 बजे तक खुलेंगे. कृषि संयंत्रों से जुड़ी दुकान है सोमवार से गुरुवार तक सुबह 6:00 से दोपहर 11:00 बजे तक खुलेंगे. दूध की दुकान है प्रतिदिन सुबह शाम को सुबह 6:00 से 11:00 और शाम को 5:00 से 7:00 बजे तक खुलेंगे.

First Published : 27 Apr 2021, 05:00:49 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.