News Nation Logo

राजस्थान : विधायक की शादी में उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियां

राज्य सरकार ने बढ़ते कोविड मामलों को रोकने के लिए सख्त दिशा-निर्देश जारी किए हैं. प्रशासन ने दुल्हन के परिवार पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाया.

By : Ritika Shree | Updated on: 26 Apr 2021, 03:31:10 PM
wedding in rajasthan

MLA's wedding in Rajasthan (Photo Credit: आइएएनएस)

highlights

  • कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए एक भव्य शादी समारोह का अयोजन किया
  • शादी में केवल 50 लोगों के शामिल होने की छूट है
  • शादी के दौरान लोगों ने मास्क नहीं पहना था

जयपुर:

हर गुजरते दिन के साथ बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले देखने के बाद की तस्वीर और भयावह है. यह संक्रमण का कहर देश में हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहा है. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक रविवार को एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 3,54,531 नए मामले मिले, यह किसी एक देश में एक दिन में मिले नए कोरोना संक्रमितों की विश्वभर में सर्वाधिक संख्या है. इस दौरान संक्रमण से रिकॉर्ड 2,806 लोगों की मौत हो गई, देश में एक दिन में महामारी से जान गंवाने वालों की सर्वाधिक संख्या है. कई दिनों से नए मरीजों और मौतों की सर्वाधिक संख्या दर्ज की जा रही है. वही इलाज करवाने वाले मरीजों की संख्या 28 लाख के पार चली गई है. देश में कुल इलाजरत मरीज 28 लाख 7 हजार 333 हैं, जो संक्रमण के कुल मामलों का 16.2 प्रतिशत है. वहीं, कोरोना से स्वस्थ होने वाले लोगों की दर गिरकर 82.6 प्रतिशत रह गई है. आंकड़ों के अनुसार इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,42,96,640 हो गई है जबकि मृत्यु दर गिरकर 1.13 प्रतिशत रह गई है. अस्पतालों में बेड्स, ऑक्सीजन और वेंटिलटरों की कमी देखी जा रही है. सरकार लोगो से आग्रह कर रही है कि वे अपनी सुरक्षा स्वयं करें, भीङभाङ वाले स्थानों से यथासंभव दुर रहने का प्रय़ास करें, हमेशा मास्क पहनें रखें, अगर संभव हो तो आवश्यक सामाजिक समारोह स्थगित करने का प्रयत्न करें.

यह भी पढ़ेंः Corona: राजस्थान में आर्मी ने 5 घंटे में तैयार किया 100 बेड्स का कोविड सेंटर, ऑक्सीजन की व्यवस्था भी की

लेकिन कोविड महामारी से लड़ने के लिए राज्य में लॉकडाउन के बावजूद राजस्थान के डूंगरपुर के विधायक राजकुमार रोत ने कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए एक भव्य शादी समारोह का अयोजन किया. शादी में केवल 50 लोगों के शामिल होने की छूट है. राज्य सरकार ने बढ़ते कोविड मामलों को रोकने के लिए सख्त दिशा-निर्देश जारी किए हैं. प्रशासन ने दुल्हन के परिवार पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाया, क्योंकि शादी के दौरान न तो अतिथि संख्या 50 तक सीमित थी, और न ही सोशल डिस्टेंशिंग बनाए रखा गया था. साथ ही शादी के दौरान लोगों ने मास्क नहीं पहना था. इस बीच, रोत ने कहा कि वह एक छोटा समारोह करना चाहते थे, लेकिन लोग बड़ी संख्या में आ गए.

यह भी पढ़ेंः युवाओं को निशुल्क वैक्सीन देकर सीएम गहलोत को याद आया बजट, कही ये बात

वही राजस्थान में कोरोना वायरस की बेकाबू रफ्तार लगातार बढ़ती ही जा रही है. पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या और मौत का ग्राफ अब सरकारी संसाधनों की सांसें फुला रहा है. कोरोना संक्रमित मरीजों से राज्य के सारे अस्पताल तक़रीबन भर चुके हैं. अस्पतालों में बेड, वेंटीलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर की भारी कमी हो गई है. राजस्थान के सबसे बड़े कोविड डेडिकेटेड अस्पताल RUHS मरीजों से भर चुका है. सिर्फ जयपुर में ही आज कोरोना के 3036 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं. जयपुर स्थित इस हॉस्पिटल को अब ऑक्सीजन की भारी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है. वहीं जयपुर के एक अन्य निजी हॉस्पिटल में सिर्फ 3 घंटे की ऑक्सीजन बची है.पुरे राजस्थान ऑक्सीजन की भरी कमी होने लगी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Apr 2021, 03:28:00 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.