logo-image

पुजारी को जिंदा जलाने के मामले में बोले CM अशोक गहलोत, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

इस घटना को लेकर सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सख्त रूख अख्तियार करते हुए कहा कि दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

Updated on: 09 Oct 2020, 03:32 PM

नई दिल्ली :

राजस्थान के करौली जिले में भूमि विवाद में एक पुजारी को कथित तौर पर आग लगा दी गयी जिनकी शुक्रवार को यहां एसएमएस अस्पताल में मौत हो गयी. इस घटना को लेकर सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सख्त रूख अख्तियार करते हुए कहा कि दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

अशोक गहलोत ने कहा कि बाबूलाल वैष्णव जी की हत्या दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है, सभ्य समाज में ऐसे कृत्य का कोई स्थान नहीं है. प्रदेश सरकार इस दुख के समय में शोकाकुल परिवार के साथ है.

उन्होंने आगे कहा कि घटना के प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. कार्रवाई जारी है. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

पुलिस ने इस संबंध में दो लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस के अनुसार घटना सापोटरा के बूकना गांव की है.  उन्होंने बताया कि बुधवार को एक मंदिर के पुजारी बाबू लाल वैष्णव पर पांच लोगों ने हमला किया. आरोप है कि इन लोगों ने पुजारी पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी.

इसे भी पढ़ें:हाथरस केसः PFI और भीम आर्मी के बीच भी लिंक, जांच में नया पेंच

पुलिस ने बताया कि पुजारी को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हें बृहस्पतिवार को जयपुर भेजा गया. करौली के पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ की जा रही है.

और पढ़ें:केरल में 20 प्रतिशत ईसाइयों के सहारे लेफ्ट का अंतिम किला ढहाना चाहती है बीजेपी

 इस बीच पुजारी के परिवार वालों ने इस मामले में थानाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई, परिवार को मुआवजा देने की मांग की है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस घटना को निंदनीय करार दिया.उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार को अब अपनी गहरी नींद को त्यागते हुए दोषियों को सख्त सजा दिलाकर परिवार को तुरंत न्याय दिलाना चाहिए.