logo-image

राजस्थान बीजेपी नेता का दावा, पायलट जल्दी ही कांग्रेस छोड़ BJP में होंगे शामिल

पिछले साल पायलट ने बगावत कर दी थी लेकिन पार्टी नेतृत्व ने उन्हें मना लिया था. अब्दुल्लाकुट्टी ने यहां मीडियाकर्मियों से कहा, सचिन पायलट अच्छे नेता हैं. मेरा ऐसा मानना है कि वह भी भविष्य में जल्द ही BJP में शामिल होंगे.

Updated on: 08 Aug 2021, 10:42 PM

highlights

  • सचिन पायलट को लेकर बीजेपी नेता का दावा
  • कांग्रेस नेता सचिन पायलट जल्द BJP में शामिल होंगे 
  • राजस्थान कांग्रेस में काफी दिनों से उठापटक जारी

जयपुर:

पिछले कुछ समय से राजस्थान में सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस में सियासी घमासान जारी है. कांग्रेस नेता सचिन पायलट को लेकर तरह-तरह की खबरें आती रहती हैं. मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी ज्वाइन करने के बाद से लगातार इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि सचिन पायलट भी जल्दी ही बीजेपी ज्वाइन कर लेंगे. इस बात को रविवार को एक बार फिर बल मिल गया, जब बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एपी अब्दुल्लाकुट्टी ने एक बयान में ये कह दिया कि कांग्रेस नेता सचिन पायलट अच्छे नेता हैं और वह अपने कुछ साथियों की तरह जल्द ही भाजपा में शामिल हो जाएंगे. अब्दुल्लाकुट्टी ने यह बयान ऐसे समय पर दिया है जब कांग्रेस में सचिन पायलट का खेमा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खेमे से नाराज चल रहा है.

आपको बता दें पिछले साल पायलट ने बगावत कर दी थी और उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच पार्टी नेतृत्व ने उन्हें मना लिया था. अब्दुल्लाकुट्टी ने यहां मीडियाकर्मियों से कहा, 'सचिन पायलट अच्छे नेता हैं. मेरा ऐसा मानना है कि वह भी भविष्य में जल्द ही भाजपा में शामिल होंगे.' अब्दुल्लाकुट्टी यहां भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की प्रदेश कार्य समिति की बैठक में शामिल होने आए थे. 

यह भी पढ़ेंःस्वदेशी एयरक्राफ्ट कैरियर विक्रांत का पहला समुद्री परीक्षण सफल

पायलट के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तब भी लगी थीं, जब एक साल पहले उनके नेतृत्व में कुछ विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व के खिलाफ बगावती तेवर अपनाए थे. हालांकि पायलट ने इस तरह की किसी भी संभावना को खुद सिरे से खारिज किया है. इसी साल जून में भाजपा नेता रीता बहुगुणा जोशी ने कहा था कि उन्होंने कथित तौर पर नाराज चल रहे कांग्रेस नेता से भाजपा में शामिल होने के बारे में बात की थी. इस पर तंज कसते हुए पायलट ने कहा था, हो सकता है कि भाजपा की नेता ने सचिन तेंदुलकर से बात की हो और बहुगुणा में उनसे बात करने की हिम्मत नहीं है.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली में कोरोना ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान लागू, बना देश का पहला शहर
     
अब्दुल्लाकुट्टी ने कहा कि यह झूठ है कि भाजपा मुसलमानों के खिलाफ है. उन्होंने कहा, यह झूठ है कि भाजपा मुसलमानों के खिलाफ है. हमारे आदरणीय आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) प्रमुख (मोहन भागवत) स्पष्ट रूप से कह चुके हैं कि मुस्लिम और हिंदू एक हैं और उनका डीएनए भी एक ही है. वहीं कांग्रेस नेताओं ने अब्दुल्लाकुट्टी के बयान की आलोचना की है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के पूर्व अध्यक्ष आबिद कागजी ने अब्दुल्लाकुट्टी के बयान को गुमराह करने वाला करार दिया है.