News Nation Logo

राजस्थानः MLA खरीद फरोख्त मामले में ACB की संजय जैन के ठिकानों पर छापेमारी

राजस्थान में विधायकों के खरीद फरोख्त मामले में एसीबी ने संजय जैन के ठिकानों पर छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक एसीबी ने कोर्ट से सर्च वारंट लेकर एक साथ जयपुर, बीकानेर और लूणकरणसर आदि जगहों पर छापेमारी की है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 08 Aug 2020, 09:19:56 AM
sanjay Jain

संजय जैन (Photo Credit: फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान में विधायकों के खरीद फरोख्त मामले में एसीबी ने संजय जैन के ठिकानों पर छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक एसीबी ने कोर्ट से सर्च वारंट लेकर एक साथ जयपुर, बीकानेर और लूणकरणसर आदि जगहों पर छापेमारी की है. एसीबी ने गुरुवार को ही संजय जैन को गिरफ्तार किया था. फिलहाल वह पांच दिन की रिमांड पर है.

एसओजी ने लगाई फाइनल रिपोर्ट

पहले यह मामला एसओजी ने दर्द किया था. उस मामले में अब एसओजी ने फाइनल रिपोर्ट (FR) लगा दी है. स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने मामला दर्ज किए जाने के 28 दिन बाद तीन केसों में फाइनल रिपोर्ट लगा दी है. करीब एक महीने जेल में रहने के बाद भरत मालानी, अशोक सिंह और संजय जैन बरी हो चुके हैं. इन तीनों के खिलाफ 4 अगस्त को एसओजी ने राजद्रोह की धाराओं को हटा दिया.

यह भी पढ़ें: राजस्थानः विधायक खरीद फरोख्त मामले में एक महीने बाद लगी FR, हटीं राजद्रोह की धाराएं

ACB कर रही जांच
अब इस मामले की जांच एंटी करप्शन ब्यूरो कर रही है. गुरुवार को एसीबी ने संजय जैन को गिरफ्तार किया था. पूछताछ के लिए संजय जैन 5 दिन की रिमांग पर है. विधायकों की खरीद फरोख्त से जुड़ी कथित ओडियो टेप रिकार्डिंग मामले में राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने बीजेपी नेता संजय जैन (Sanjay Jain) को गिरफ्तार ने गिरफ्तार किया था. एसओजी ने संजय जैन को सोशल मीडिया पर वायरल हुई ऑडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर दर्ज प्राथमिकी के सिलसिले में पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है.   

यह भी पढ़ें: कांग्रेस इस तरह तो खत्म हो जाएगी, पूर्व मंत्री सहित 2 बड़े कांग्रेसी नेता भाजपा में शामिल

एसओजी ने विधायकों की कथित खरीद फरोख्त और कथित ओडियो टेप रिकार्डिंग मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (देशद्रोह) और 120 बी (षडयंत्र) के तहत  दो प्राथमिकी दर्ज की थी. गहलोत सरकार को गिराने के कथित षडयंत्र वाले सोशल मीडिया पर वायरल हुए तीन ओडियो टेप में से एक टेप में कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा, गजेन्द्र सिंह शेखावत और संजय जैन के बीच कथित बातचीत के खिलाफ जांच की मांग को लेकर कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की ओर से देशद्रोह का मामला दर्ज करवाया गया था. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Aug 2020, 09:06:36 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो