News Nation Logo

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और मौत, 122 नये मामले

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से मंगलवार को एक व्यक्ति की मौत हो गयी जिससे राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 139 हो गयी है.

Bhasha | Updated on: 19 May 2020, 11:36:04 AM
corona virus

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से मंगलवार को एक व्यक्ति की मौत हो गयी जिससे राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 139 हो गयी है. इस बीच संक्रमण के 122 नये मामले सामने आने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 5629 हो गयी है. अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को नागौर में एक और संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गयी.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से बचने के लिए मलेरिया की दवाई ले रहा हूं : डोनाल्ड ट्रंप

इससे राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 139 हो गयी है. केवल जयपुर में ही कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 68 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 12 रोगियों की मौत हो चुकी है. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे.

यह भी पढ़ें: चीन के असर से आजाद हो WHO, नहीं तो सदस्‍यता भी छोड़ देगा अमेरिका : राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप

इस बीच राज्य में सोमवार सुबह नौ बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 122 नये मामले सामने आए. इनमें जयपुर में दो, डूंगरपुर में 48, नागौर में 16, उदयपुर में 10 व पाली में 23 नये मामले शामिल हैं. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 19 May 2020, 11:25:09 AM