News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

राजस्थान के DGP की ई-मेल आईडी हैक, यूपी पुलिस को भेजा यह मैसेज

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर की सरकारी ई-मेल आईडी हैक कर ली गई है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 14 Aug 2021, 08:33:57 PM
hackers

hackers (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

राजस्थान से बड़ी खबर सामने आई है. यहां राज्य के पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर की सरकारी ई-मेल आईडी हैक कर ली गई है. जानकारी के अनुसार डीजीपी की आईडी से उत्तर प्रदेश पुलिस को आतंकी हमले का अलर्ट भेजा गया है. इस खबर से पूरे पुलिस महकमे में खलबली मच गई है. फिलहाल साइबर एक्सपर्ट मेल रिकवर करने में जुटे हैं. स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले राजस्थान के डीजीपी (डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस) एलएल लाठर की सरकारी ई-मेल आईडी हैक हो गई. मेल से उत्तर प्रदेश पुलिस को आतंकी हमले के अलर्ट का मैसेज भेजा गया है. इसकी पुष्टि डीजीपी एमएल लाठर ने खुद की. मेल हैक होने की जानकारी मिलते ही साइबर एक्सपर्ट इसे रिकवर करने में जुट गए. इस बीच सूचना मिली कि उत्तर प्रदेश पुलिस को ई-मेल के जरिए आतंकी हमले का अलर्ट मैसेज भेजा गया है.

यह भी पढ़ें : अंदर खाते आज भी मोदी सरकार के साथ मिला है बादल परिवार: कुलतार सिंह संधवां

उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारियों को 13 अगस्त को मेल पर मैसेज मिला तो उसी दिन देर रात उन्होंने राजस्थान के DGP से बात की। DGP ने उन्हें किसी प्रकार के मेल भेजने से इनकार किया. तब जाकर पूरा मामला खुला. पता चला कि उत्तर प्रदेश पुलिस को जिस आईडी से मेल गया है, वह राजस्थान के DGP की है। पुलिस मुख्यालय की साइबर टीम पता लगा रही है कि किस आईपी एड्रेस से मेल को हैक किया गया है. दरअसल, उत्तर प्रदेश के पुलिस अधिकारियों को 13 अगस्त को मेल के माध्यम से आतंकी हमले का मैसेज मिला  था. जिस पर यूपी पुलिस ने तुरंत राजस्थान के पुलिस महानिदेशक लाठर से फोन पर बात की. यूपी पुलिस ने जब लाठर से मेल के बाबत पूछा तो उन्होंने किसी तरह की मेल भेजने से इन्कार कर दिया. जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ. अब पुलिस मुख्यालय की साइबर टीम अब इस बात की जांच में जुटी है कि आखिर किस तरह से और किसने मेल हैक किया है.

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री बोले, पूर्वांचल, बिहार और नेपाल के कैंसर मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत

आपको बता दें कि राजस्थान के डीजीपी एमएल लाठर ने पिछले दिनों कहा था कि फर्जी केस पुलिस के लिए एक बड़ी समस्या के तौर पर उभरें हैं. उन्होंने कहा था कि फर्जी केस दर्ज होने के मामले में राजस्थान दूसरे राज्यों के मुकाबले आगे हैं. डीजीपी ने कहा कि पूरे देश में जितने फर्जी केस दर्ज होते हैं, उसका 37 प्रतिशत अकेले राजस्थान से आता है.

First Published : 14 Aug 2021, 08:31:54 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो