logo-image

जयपुर : हाथ से कटकर अलग हुए पंजे को डॉक्टरों ने फिर से जोड़ा, चिकित्सा मंत्री ने दी बधाई

दरअसल, महिला के एक हाथ का पंजा कटकर अलग हो गया है. जिसके बाद इस महिला को सवाई मानसिंह चिकित्सालय लाया गया था. यहां डॉक्टर्स ने हाथ के पंजे को फिर से जोड़ दिया.

Updated on: 11 May 2020, 02:26 PM

जयपुर:

जयपुर (Jaipur) के सवाई मानसिंह चिकित्सालय के डॉक्टर्स ने बड़ी सफलता हासिल की है. 5 घंटे की कड़ी मेहनत की बदौलत डॉक्टर्स ने एक महिला के हाथ से कटकर अलग हुए पंजे को फिर से जोड़ दिया है. इस सफलता से डॉक्टर्स काफी उत्साहित हैं और उनकी इस सफलता पर राजस्थान (Rajasthan) के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने भी बधाई दी है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: राजस्थान में एक और मौत, संक्रमण के 33 नये मामले आए सामने

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने सवाई मानसिंह चिकित्सालय के चिकित्सकों द्वारा 5 घंटे अथक प्रयास कर मालपुरा से आई महिला का कटा हुआ पंजा जोड़ने में सफलता प्राप्त करने पर बधाई दी है. डॉ शर्मा ने कहा कि एसएमएस हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने अपनी तत्परता और विशेषज्ञता से महिला का कटा हुआ पंजा जोड़कर उसे अपंग होने से बचाया है.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री शर्मा ने इस उपलब्धि के लिए एसएस मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ सुधीर भंडारी, अधीक्षक डॉ राजेश शर्मा तथा प्लास्टिक सर्जरी एवं एनेस्थीसिया विभाग समेत पूरे एसएमएस हॉस्पिटल परिवार को भी बधाई एवं शुभकामनाएं दी है.

दरअसल, महिला के एक हाथ का पंजा कटकर अलग हो गया है. जिसके बाद इस महिला को सवाई मानसिंह चिकित्सालय लाया गया था. यहां डॉक्टर्स ने हाथ के पंजे को फिर से जोड़ दिया. इस सफल ऑपरेशन को पूरा करने में डॉक्टर्स को 5 घंटे लग गए थे.

यह वीडियो देखें: